comScore

बिहार हुआ अनलॉक, CM नीतीश का ऐलान- शाम 7 से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

बिहार हुआ अनलॉक, CM नीतीश का ऐलान- शाम 7 से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

डिजिटल डेस्क, पटना। उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में भी लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है। आज (मंगलवार) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी। लाॅकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अतः लाॅकडाउन खत्म करते हुये शाम 7ः00 बजे से सुबह 5ः00 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

सीएम नीतीश ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4ः00 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की समय सीमा 5ः00 बजे अपराह्न तक बढेंगी। आनलाईन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुष लगाने के लिए राज्य में पांच मई से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद समय-समय पर इसे विस्तारित किया जाता रहा। बिहार में लॉकडाउन के पहले हर दिन दस हजार से ऊपर मरीज मिल रहे थे।

बिहार में कोरोना की स्थिति गंभीर होता देख तुरंत सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया। इसके बाद हर दिन मरीजों की संख्या में कमी आई। अब हर दिन एक जहार से कम नए मामले आ रहे हैं। बीते सोमवार को यानी 7 जून को बिहार में सिर्फ 762 नए संक्रमित पाए गए हैं।

कमेंट करें
NaTyf