दैनिक भास्कर हिंदी: अनलॉक से पहले बोले शिवराज- काम-धंधा चले और संक्रमण भी नियंत्रित रहें यह जवाबदारी अकेले सीएम की नहीं

May 31st, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में मंगलवार से अनलॉक होने की शुरुआत होने जा रही है। अनलॉक से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को संबोधित किया। सीएम शिवराज ने कहा कि वायरस तो अभी रहेगा। काम-धंधा भी चले और संक्रमण को भी नियंत्रित करते रहें। यह जवाबदारी अकेले मुख्यमंत्री की नहीं है। 

सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूरी तरह से जनता कर्फ्यू जारी रहेगा। रोज पूरे प्रदेश में रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। कुछ जिलों ने वहां संक्रमण की स्थिति देखकर इन प्रतिबंधों को और कड़ा किया है। वे अपने जिले की जनता को सूचना दे देंगे। ताकि वहां संक्रमण फिर से न बढ़ सके। 
  
और क्या कहा सीएम शिवराज ने?
सीएम ने कहा कि इन सारी गतिविधियों को चालू रखते हुए हम कोविड के संक्रमण पर नियंत्रण कैसे करेंगे इसकी भी व्यवस्था हमने की है। हम पूरे प्रदेश में लगातार बड़ी संख्या में टेस्ट जारी रखेंगे। प्रतिदिन 75 हजार से कम टेस्ट नहीं होंगे। संक्रमण हो या न हो टेस्ट होते रहेंगे। किल कोरोना अभियान चलता रहेगा। मेरी गांव की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से प्रार्थना है कि हमारा अमला गांव गांव आयेगा। सर्दी, खांसी, जुकाम के प्रकरणों और कोई पॉजिटिव केस तो नहीं है इसका पता करेगा।

सवेरे पैदल घूमें, व्यायाम करें
सीएम ने कहा कि मेरी अपील है फेस मास्क जरूर लगायें, मास्क से मुंह-नाक-चेहरा ढकें। मास्क बिना जीवन नहीं चल सकता। इसको अपनी दिनचर्या का अंग बनाना जरूरी है। मास्क न पहनना सामाजिक अपराध है। यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उस पर कार्रवाई भी होगी। सीएम ने कहा, मैं एक सलाह और दूंगा। सवेरे हो सके तो पैदल अवश्य घूमें, व्यायाम जरूर करें। इम्यूनिटी बढ़ाने का, अपने आप को निरोग रखने का योग एक तरीका है, योगाभ्यास शारीरिक के साथ मानसिक बल भी प्रदान करता है। प्राणायाम जरूर करें। 

टीका अवश्य लगवाएं, यह सुरक्षा चक्र है
सीएम ने कहा, कोरोना के जितने भी प्रोटोकॉल हैं उनका कड़ाई से पालन करें। टीका अवश्य लगवाएं, यह सुरक्षा चक्र है। टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसमें सहयोग दें। कुछ लोगों ने भ्रम का वातावरण बनाया है। यह लोग सामाज और आपके हितचिंतक नहीं हैं। आप भी टीका लगवाएं और आपके गांव,वार्ड,शहर में क्राइसिस कमेटी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

खबरें और भी हैं...