दैनिक भास्कर हिंदी: Bird Flu in MP: दक्षिण भारत से मुर्गों की खरीद पर मध्य प्रदेश में रोक, CM शिवराज ने आपात बैठक में लिया फैसला

January 6th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बर्ड फ्लू से बचाव, रोकथाम और नियंत्रण के प्रयासों की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में प्रदेश में ऐसी समस्या नहीं है पर एहतियातन आवश्यक कदम उठाए गए हैं। दक्षिण भारत के कुछ राज्यों से सीमित अवधि के लिए मुर्गे आदि का व्यापार फिलहाल प्रतिबंधित रहेगा। 

 

 

बता दें कि यह अस्थाई रोक एहतियातन लगाई गई है। प्रदेश के तीन शहर इंदौर आगर मालवा और मंदसौर में कुछ कौवों की मौत के बाद सावधानी  के तौर पर ये उठाए गए हैं। सीएम शिवराज ने जिलों में गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही पशुपालन विभाग और सहयोगी एजेंसियों को इस मामले में सजग रहने, रैंडम चैट करने और आमजन को आवश्यक जानकारी देने के निर्देश दिए।

सीएम शिवराज ने कहा कि जहां से पक्षियों की मौत की जानकारी मिली है, सावधानी के तौर पर पोल्ट्री फार्म पर भी नजर रखी जाए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ,मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...