केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने MP को दी इंदौर-दुबई इंटरनेशनल फ्लाइट की सौगत, CM शिवराज बोले- हर जिले में बनेंगी हवाई पट्टी

मध्य प्रदेश केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने MP को दी इंदौर-दुबई इंटरनेशनल फ्लाइट की सौगत, CM शिवराज बोले- हर जिले में बनेंगी हवाई पट्टी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश को आज एक नई हवाई सौगात मिल गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एयर इंडिया की इंदौर-दुबई इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत की। इस दौरान उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय मौजूद रहे।

 

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मेरी चर्चा हुई है कि इंदौर हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जाए। नए हवाई अड्डे का निर्माण या हवाई अड्डे का विस्तार, दोनों पर हमलोग गंभीरता से चर्चा कर रहे हैं। प्रदेश के लिए जरूरी है कि इंदौर और भोपाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बने। सीएम शिवराज ने कहा, आज ग्वालियर को इंदौर और दिल्ली से जुड़ने की सौगात मिली है। इससे विकास की संभावनाओं को नए पंख लगेंगे। आज की ये सौगातें प्रदेश, ग्वालियर और इंदौर के विकास को नई ऊंचाईयां प्रदान करेंगी। हम हर ज़िला मुख्यालय के आसपास हवाई पट्टी भी बना रहे हैं। 

सीएम शिवराज ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इंदौर को फिर से दुबई से जोड़ने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा, इंदौर में नए एयरपोर्ट का निर्माण या पुराने एयरपोर्ट का विस्तार दोनों पर हम गंभीरता से चर्चा कर रहे हैं। यह मालवा, निमाड़ और संपूर्ण मध्यप्रदेश के विकास के लिए यह जरुरी है। अब यहां एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। मध्यप्रदेश में जो अब तक 424 फ्लाईट्स प्रति सप्ताह थीं अब वह बढ़कर 588 हो गई हैं। 

सीएम शिवराज ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ान योजना से देश की प्रगति को एक नई ऊंचाई प्रदान की है। हमारे छोटे और टूरिज्म की दृष्टि से महत्वपूर्ण शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने की दिशा में गंभीरता से प्रयास जारी हैं। सीएम शिवराज ने कहा, मध्यप्रदेश में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। खजुराहो, भीमबेटका, सांची, 10 नेशनल पार्क, 25 अभ्यारण्य, उज्जैन, ओंकारेश्वर, मैहर, दतिया, चित्रकूट जैसे अनेकों धार्मिक आस्था, निवेश की संभावनाओं वाले शहर और पुरातत्व व ऐतिहासिक महत्व के शहर हैं। 

Created On :   1 Sep 2021 4:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story