जब मंच से बोले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान - किसी को नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा

Chief Minister Shivraj Singh Chouhan warned officers in Jhabua
जब मंच से बोले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान - किसी को नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा
अफसरों को सीएम की चेतावनी जब मंच से बोले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान - किसी को नौकरी करने लायक नहीं छोडूंगा

डिजिटल डेस्क, झाबुआ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों भ्रष्टअधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ बेहद सख्ती से पेश आ रहे हैं। सीएम शिवराज ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों मंच से चेतावनी भी दी है। बीते मंगलवार झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन में मंच से एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आदिवासियों की जमीन बंटवारे, नामांतरण में में किसी (कर्मचारी-अधिकारी) ने पैसे लिए तो किसी को भी नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा। सीएम ने विरोधियों को भी संदेश दे दिया कि मामा ने तीर कमान पर चढ़ा लिया है। सरकार में कुछ गड़बड़ हुई तो तीर सीधे निशाने पर लगेगा। सीएम शिवराज सिंह ने सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को चेताया कि गड़बड़ी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। 

सीएम ने सम्मेलन में मंच से घोषणा की प्रदेश में 7 अक्टूबर से बंटवारे और नामांतरण के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही राजस्व अधिकारियों-कर्मचारियों को चेताया, किसी ने जमीन बंटवारे-नामांतरण का पैसा खाया तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा। कई परिवारों को समय पर नामांतरण-बंटवारा नहीं होने से शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। इसके लिए जरूरी है जनता का काम समय पर बिना कुछ लिए-दिए पूरा हो जाए। शिवराज सिंह एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश की है। 

इससे पहले सोमवार को सिंगरौली में जनदर्शन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनहित कार्यों में लापरवाही, गडबड़ी और भ्रष्टाचार को लेकर चितरंगी के जनपद सीईओ को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। सीएम शिवराज ने मंच से आम जनता को संबोधित करते हुए उन्हीं के सामने न्याय कर दिया है। सीएम शिवराज ने कहा, मेरे मध्यप्रदेश में जनहित के कार्यों में लापरवाही, गड़बड़ी या भ्रष्टाचार के लिए कोई स्थान नहीं है। मेरे पास शिकायत आई है कि जनपद पंचायत में राशि जो किस्त की डलती है, उसके अलावा भी कुछ मांग की जा रही है। मैं जनपद पंचायत सीईओ को तत्काल प्रभाव से हटा रहा हूं।

जनदर्शन यात्रा के दौरान एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है। कुछ दिन पहले मंच से पन्ना में कलेक्टर को हड़काया था। भोपाल में बड़े अधिकारियों की मीटिंग में शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए अधिकारी पैसा ले रहे हैं। मेरे पास कई शिकायतें आई हैं। कई लोगों पर कार्रवाई हुई है। मैं उन्हें छोड़ूंगा नहीं। सीएम के इस तेवर का असर भी अधिकारियों पर नहीं है। अगर होता तो सिंगरौली में इस तरह की शिकायतों की झड़ी उनके पास नहीं होती। उन्होंने कहा कि भैया मैं यह कभी नहीं कहूंगा कि सब कुछ अच्छा चल रहा है, जो अफसर अच्छा काम उन्हें मैं शाबाशी दूंगा। उनको पुरस्कृत करूंगा लेकिन गड़बड़ करने वालों को अब मामा अब नहीं छोड़ने वाला, साफ सुन लें।

Created On :   6 Oct 2021 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story