सिंगरौली को सौगात: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 1566 करोड़ से अधिक की जलप्रदाय योजना का करेंगे शिलान्यास

October 4th, 2021

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज (सोमवार) सिंगरौली को विकार योजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं। सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, आज सिंगरौली जिले के चितरंगी में जलजीवन मिशन के अंतर्गत 1566 करोड़ 49 लाख रुपये से अधिक लागत की जल-प्रदाय योजनाओं का शिलान्यास करूंगा। नल के माध्यम से हर घर जल पहुंचेगा। मेरी बहनों का समय और श्रम बचेगा और मुझे आनंद की अनुभूति होगी।

बता दें कि इसके अलावा सीएम कई अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। सीएम शिवराज आज सिंगरौली के शासकीय स्कूल मैदान चितरंगी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान लोक निर्माण विभाग के 39 करोड़ रुपए की लागत से बने विभिन्न कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में सीएम शिवराज से साथ खनिज एवं श्रम मंत्री और सिंगरौली जिले के प्रभारी बृजेन्द्र प्रताप सिंह, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव, सांसद रीति पाठक और विधायक व जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

 

 

जल जीवन मिशन के तहत सिंगरौली, चितरंगी, देवसर और सीधी जिले के धोहनी और सिंहावल विधानसभा क्षेत्रों में 3 लाख से अधिक परिवारों को नल कनेक्शन दिया जाएगा। इसी क्रम में रीवा संभाग में भी 200 गांवों में 197 करोड़ 6 लाख रुपए की लागत से लोगों को नल कनेक्शन देने की योजना का शिलान्यास किया जाएगा। इस योजना का लाभ 94 हजार से ज्यादा परिवारों को मिलेगा। मुख्यमंत्री चितरंगी में 17 करोड़ की लागत से बने 4 भवनों का लोकार्पण भी करेंगे। सीएम शिवराज प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत भी 20 करोड़ की लागत से बनने वाली 4 सड़कों के निर्माण कार्यों और लोक निर्माण विभाग के पीआईयू भवन का शिलान्यास करेंगे।