कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले जवानों के बच्चों को नौकरी

Children of jawans who lost their lives due to corona infection
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले जवानों के बच्चों को नौकरी
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले जवानों के बच्चों को नौकरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरोना संक्रमणकाल में जिन पुलिसकर्मियों की जान गई थी। उनके बच्चों को अनुकंपा के आधार पर पुलिस विभाग में नौकरी दी जा रही है। कोरोना संक्रमण से डयूटी पर रहते हुए जिन जवानों की जान चली गई, ऐसे  जवानों के परिवारों को बेसहारा नहीं छोड़ेगे। पिछले तीन दिन में मुंबई, नागपुर, कोकण और ठाणे में 183 लोगों को  नियुक्ति दी गई, जिसमें नागपुर के 31 लोग शामिल हैं। यह जानकारी गुरुवार को सिविल लाइंस स्थित पुलिस जिमखाना में पुलिस महानिदेशक हेमंत नगराले ने पत्र परिषद में दी। शहर पुलिस आयुक्त अमितेशकुमार भी उपस्थित थे। कानून-व्यवस्था का जायजा लेने के पुलिस महानिदेशक नगराले बुधवार रात नागपुर पहुंचे थे।

 उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक ली और शहर की कानून व व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा की। दोपहर में उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि,  कोरोना एक बार फिर से चुनौती बन गया है। पिछले वर्ष राज्य में कोरोना से 339 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी। इन पुलिसकर्मियों के परिवारों की जो क्षति हुई है उसकी भरपाई कभी नहीं की जा सकती है, फिर भी जितनी मदद हो सकेगी, वह की जाएगी। पिछले तीन दिन में मुंबई और कोकण में 83, नागपुर में 31 और ठाणे में 70 लोगों को नौकरी देकर नियुक्ति पत्र दिया गया है।

पूजा चव्हाण प्रकरण में अभी कुछ बोलना ठीक नहीं
किसी भी प्रकार के मामले की जांच शुरू रहने पर उस पर कुछ बोलना ठीक नहीं है। इससे जांच प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है। पूजा चव्हाण प्रकरण के बारे में पुलिस महानिदेशक ने सिर्फ इतना कहा कि,  इसकी जांच पुणे पुलिस कर रही है। जांच में सबकुछ सामने आ जाएगा। 

Created On :   26 Feb 2021 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story