दैनिक भास्कर हिंदी: बच्चे ने सूझबूझ दिखाकर किडनैपर को गिरफ्तार करवाया

July 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, पांढुर्ना। बच्चे के गले में लॉकेट देखकर उसे अगवा करने के इरादे से आए एक बदमाश को बच्चे ने सूझबूझ से पकड़वा दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

स्कूल से लौट रहे 11 वर्षीय पीयूष को अगवा करने के बाद आरोपी उसका लॉकेट लेकर रेलवे स्टेशन पर थोड़ी देर बैठाने के लिए छोड़कर कहीं गया था। तभी बच्चे ने किसी का मोबाइल लेकर अपने घर फोन लगवा दिया और आरोपी को पकड़वा दिया। पांढुर्ना पुलिस ने बताया है कि तीगांव निवासी राजेश साहू का बेटा पीयूष गांव के ही ब्राईट कॉन्वेंट स्कूल में कक्षा छठवीं का छात्र है। स्कूल की छुट्टी होने के बाद पीयूष के घर नही पहुंचने पर परिजनों ने स्कूल पहुंचकर उसकी सुध ली, तो वह नहीं मिला। तभी पीयूष ने किसी के मोबाईल से फोन कर पांढुर्ना में बस स्टैंड पर होने की बात बताई।

परिजनों ने तुरंत ही पांढुर्ना में अपने एक परिचित राजू को फोन लगाकर पीयूष को देखने की बात कही। कुछ देर बाद परिजन भी पांढुर्ना पहुंच गए। तब पीयूष ने बताया कि गांव के ही ढाबे में काम करने वाला प्रवीण पप्पू कड़ू उसे घोघरा ले गया था, वहां उसने उसके गले से सोने का लॉकेट भी निकाल लिया और रेल्वे स्टेशन आकर लॉकेट देने की बात करके वह चला गया।

पीयूष के परिजनों ने रेल्वे स्टेशन से ही आरोपी प्रवीण को पकड़ लिया। परिजनों के सामने प्रवीण ने पीयूष को किडनैप करके ले जाने की बात कबूली है। इसके बाद परिजनों ने प्रवीण को थाने लाकर पुलिस के हवाले कर दिया। टीआई भूपेन्द्र गुलबांके ने बताया कि आरोपी युवक प्रवीण के खिलाफ धारा 363 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। उसके पास से पीयूष के बताए अनुसार सोने का लॉकेट भी जब्त किया गया है।