दैनिक भास्कर हिंदी: Unlock 6.0 : महाराष्ट्र में खुलेंगे सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, पढ़े राज्य सरकार की पूरी गाइडलाइन

November 5th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने कल गुरुवार से कंटेनमेंट जोन के बाहर सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और योग संस्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। इनडोर गेम्स को भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है। 

बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल सात महीने से अधिक समय से बंद हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की बात की जाए तो यहां 16 लाख 92 हजार 693 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 1 लाख 16 हजार 543 एक्टिव केस हैं।

क्या कहा गया है दिशानिर्देशों में?
1. कंटेनमेंट जोन के बाहर, राज्य के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए उपयोग किए जा रहे स्विमिंग पूल को गुरुवार से प्रभावी रूप से ऑपरेट करने की अनुमति दी गई है। स्पोर्ट्स एंड यूथ डिपार्टमेंट इसे लेकर एसओपी जारी करेगा। 

2. कंटेनमेंट जोन के बाहर के योग संस्थानों को 5 नवंबर से खोलने की अनुमति दी गई है। इसके लिए एसओपी लोक स्वास्थ्य विभाग जारी करेगा। 

3. बैडमिंटन, टेनिस, स्क्वैश, इनडोर शूटिंग जैसे सभी इनडोर खेलों को गुरुवार से फिजिकल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइजेशन के उपायों के साथ अनुमति दी गई है।

4. सिनेमा हॉल/ थिएटर / मल्टीप्लेक्स/ ड्रामा थिएटर को केवल कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में उनकी बैठने की क्षमता के 50% के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। 5 नवंबर से सिनेमा हॉल/ थिएटर/ मल्टीप्लेक्स के अंदर कुछ भी खाने की अनुमति नहीं होगी। इसे लकेर एसओपी सांस्कृतिक मामलों के विभाग और स्थानीय अधिकारी जारी करेंगे।

खबरें और भी हैं...