दैनिक भास्कर हिंदी: शिवपुरी में हंगामा, प्रभारी लाइन अटैच, बीएमएस नेता से की बदसलूकी

March 5th, 2018

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/परासिया ।  शिवपुरी में कुछ हुड़दगिंयों के साथ पुलिस की मारपीट ने बवाल खड़ा कर दिया। शाम 4 बजे से क्षेत्र के कुछ नेताओं ने भारी संख्या में ग्रामीणों के साथ थाने का घेराव किया और थाना प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। हंगामे को देखते हुए एसपी गौरव  तिवारी ने तत्काल थाना प्रभारी नवोदिता सोनी को लाइन अटैच कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
शिवपुरी में हुड़दंगियों के बीच हुए विवाद के बाद पुलिस ने कुछ लोगों को  हिरासत में लेकर मारपीट की। इस मामले में एक आरएसएस नेता कैलाश डेहरिया के पक्ष में थाने पहुंचे बीएमएस रीजनल अध्यक्ष संजय  सिंह ने जब थाना प्रभारी से बातचीत करनी चाही तो थाना प्रभारी ने संजय सिंह के साथ भी अभद्रता की।  इस बात पर संजय  सिंह व उनके सर्मथकों ने तत्काल थाने का घेराव कर दिया और थाना प्रभारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करने लगे। लोगों ने शिवपुरी थाने में जमकर हंगामा मचाया। एसपी के निर्देश पर शिवपुरी में भारी पुलिस बल तैनात किया गया और डीएसपी सुरेश दामले  ने शिवपुरी पहुंचकर संजय सिंह व  उनके  समर्थकों को समझाइश देकर रात लगभग 12 बजे आंदोलन समाप्त कराया है।
टीआई लाइन अटैच, जागृति साहू को बनाया प्रभारी
शिवपुरी में हुए विवाद और थाना घेराव की जानकारी मिलते ही एसपी गौरव तिवारी ने तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर नवोदिता सोनी को लाइन अटैच करने के आदेश जारी किए हैं। शिवपुरी थाने में कपुर्दा चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर जागृति साहू को थाने का प्रभार सौंपा गया है। इस कार्रवाइ्र्र के बाद भी बीएमएस नेता व उनके साथी थाना प्रभारी पर एफआईआर करने की मांग पर अड़े रहे।
जुन्नारदेव विधायक भी आंदोलन में शामिल
आरएसएस नेता की पिटाई और बीएमएस नेता के साथ अभद्रता के बाद शुरू हुए धरना प्रदर्शन में जुन्नारदेव विधायक नत्थन शाह कवरेती, जिपं सदस्य ज्योति डेहरिया, पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया सहित भाजपा नेता और बीएमएस पदाधिकारी भी पहुंचे और टीआई पर कार्रवाई की मांग की।
इनका कहना है
बीएमएस नेता सहित अन्य लोगों के द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन के बाद थाना प्रभारी को हटा दिया गया है, घटना क्रम क्यों हुआ और इस मामले में किसकी गलती है इस संबंध में जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।
सुरेश दामले, डीएसपी परासिया।