comScore

पंजाब में कल से ओपन होंगे स्कूल, कक्षा 5वीं से 12वीं तक की लगेंगी कक्षाएं 

January 06th, 2021 17:03 IST
पंजाब में कल से ओपन होंगे स्कूल, कक्षा 5वीं से 12वीं तक की लगेंगी कक्षाएं 

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब में कल (गुरुवार) से स्कूल ओपन हो जाएंगे। पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से कक्षा 5वीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल ओपन करने की अनुमति दे दी है। इस फैसले के बाद राज्य के सभी सरकारी, अर्द्ध सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल से खोल दिए जाएंगे। 

सरकार ने स्कूल प्रशासन को कक्षाएं संचालित करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए है।  पंजाब के राज्‍य शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा है कि छात्रों और अभिभावकों की डिमांड के चलते ही स्‍कूलों को खोलने का फैसला लिया जा रहा है। इस दौरान कोरोना से बचाव पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कोरोना प्रॉटोकॉल का पालन किए बिना किसी भी स्कूल का संचालन नहीं हो सकेगा। 

कैबिनेट मंत्री ने यह भी कहा कि शिक्षा विभाग ने पहले कई स्कूल मैनेजमेंट से फीडबैक या है। उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही, सिलेबस के फाइनल रिवीजन के लिए स्‍कूलों को एग्‍जाम से पहले फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि गुजरात राज्य में 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए सोमवार 11 जनवरी से स्‍कूल खुलने जा रहे हैं।

कमेंट करें
ZLxac