6 हजार रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार,लोकायुक्त की कार्रवाई से मचा हड़कंप

Clerk arrested for taking bribe,strict action of lokayukta
6 हजार रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार,लोकायुक्त की कार्रवाई से मचा हड़कंप
6 हजार रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार,लोकायुक्त की कार्रवाई से मचा हड़कंप

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। छह हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने एक लिपिक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सीईओ के कक्ष से महज कुछ दूरी पर कार्यालय से लगे जिला पंचायत शिक्षा प्रकोष्ठ के सहायक ग्रेड तीन लिपिक प्रदीप घोड़ेश्वर के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई। रिश्वत की रकम बरामद कर लोकायुक्त पुलिस ने सहायक ग्रेड 3 प्रदीप घोड़ेश्वर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है।
सफाई देने लगा लिपिक-
जिला पंचायत कार्यालय परिसर में स्थित शिक्षा प्रकोष्ठ के लिपिक प्रदीप घोड़ेश्वर ने रिश्वत लेते हुए पकड़ाये जाने के बाद  अपनी सफाई में ओआईसी के लिए रुपये लेने की बात कही है। हालांकि उसे यह पता नहीं था कि यह रकम रिश्वत के रूप में ली जा रही है। बहरहाल जबलपुर लोकायुक्त पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरवड़े ने टीम में शामिल निरीक्षक ऑस्कर किंडो, आरक्षक जुबेद खान, अतुल श्रीवास्तव, शरद पांडे, राकेश विश्वकर्मा के सहयोग से सहायक अध्यापक से रिश्वत ले रहे शिक्षा प्रकोष्ठ में पदस्थ सहायक ग्रेड तीन को पकड़ा।
सहायक अध्यापक ने की थी शिकायत-
 शिकायतकर्ता सहायक अध्यापक जयप्रकाश गेडाम निलंबित रहे, जिसके बाद उनकी बहाली हो गई। इस दौरान उसके अंतर की राशि निकालने के लिए शिकायतकर्ता सहायक अध्यापक जयप्रकाश गेडाम की मानें तो उससे 10 हजार रुपए की मांग की गई थी। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि अंतर की राशि कितनी है, लेकिन एक बार और अपनी बहाली के लिए रिश्वत देने की बात शिकायकर्ता ने कही हैं जिससे साफ  है कि जिला पंचायत के शिक्षा प्रकोष्ठ में इस तरह से रिश्वत का खेल चल रहा था, जिसके जिम्मेदार धन कमा रहे थे। बहरहाल रिश्वत लेते पकड़ाये गये आरोपी प्रदीप घोड़ेश्वर के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
सीईओ ने जताई नाराजगी-
कार्यालय में इस तरह की कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को लेकर जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा ने निंदा की है, उन्होने कहा कि भविष्य में जिला पंचायत के किसी विभाग में इस तरह की कार्यप्रणाली नजर न आये, इसके लिए विभागीय तौर से व्यवस्था सुधारने का प्रयास मेरे द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह ट्रेनिंग कार्यक्रम में व्यस्त है। मामले की जानकारी मुझे भी मिली है, इस मामले में विभागीय परीक्षण भी कराया जायेगा।
संलिप्ता को लेकर होगी जांच-
मामले में कार्रवाई करने पहुंची लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी दिलीप झरवड़े ने बताया कि प्रथम दृष्टया इस मामले में रिश्वत ले रहा कर्मी आरोपी है और यदि किसी की भूमिका की इसमें संलिप्तता पाई जाती है तो जांच की जाएगी।

Created On :   10 April 2019 3:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story