दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना संकट से निपटने सीएम ने मांगी उद्योग जगत से मदद

April 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई ।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते संकट के बीच स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के लिए उद्योग जगत से सहयोग की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बनाए गए टास्क फोर्स की तर्ज़ पर उद्योग जगत के लिए भी टास्क फोर्स बनाने का आदेश दिया है। उद्योगपतियो की प्रतिनिधि संस्था फिक्की व सीआईआई के साथ हुई ऑनलाइन बैठक के दौरान श्री ठाकरे ने आदेश दिया। इस दौरान उद्योग जगत ने सरकार को अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। 

उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से संवाद साधते हुए श्री ठाकरे ने उद्योगपतियों से अपील की वे स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अपना सहयोग करे। जिसमें वर्तमान में ऑक्सीजन,जांच की सुविधा व दवाओं की उपलब्धता और टीकाकरण केंद्र सबसे महत्वपूर्ण हैं। श्री ठाकरे की इस अपील पर उद्योग जगत ने अपना पूरा सहयोग राज्य सरकार को देने का आश्वासन दिया है।  बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की इस लहर में उद्योगपतियों का नुकसान न हो और अर्थचक्र भी प्रभावित न हो इसके लिए उद्योगपति अभी से कोरोना से बचाव के लिए व्यवस्था बनाए और उसके अनुरूप अपनी कार्यप्रणाली विकसित करें। जिससे वे अपना कार्य करते हुए प्रभावी ढंग से कोरोना संकट का मुकाबला कर सके।

 इस दौरान उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री को भरोसा दिलाया कि वे सरकार को पूरा सहयोग करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव को आदेश दिया कि स्वस्थ्य से जुड़े विषय के लिए जैसी टास्क फोर्स बनाई गई है उसी तर्ज़ पर उद्योग जगत के लिए टास्क फोर्स बनाई जाए। जिससे कोरोना संकट में राज्य सरकार और उद्योग जगत के बीच समन्वय हो सके। इस दौरान उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने आक्सीजन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।