सीएम के मंच पर पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर, बीजेपी में शामिल होने की चर्चा शुरू

CM fadanvis and former home minister kripashankar meet in a stage
सीएम के मंच पर पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर, बीजेपी में शामिल होने की चर्चा शुरू
सीएम के मंच पर पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर, बीजेपी में शामिल होने की चर्चा शुरू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस के उत्तर भारतीय चेहरे और पूर्व गृहराज्य मंत्री कृपाशंकर सिंह के सीएम देवेन्द्र फडणवीस के साथ एक मंच पर नज़र आने के बाद एक बार फिर उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं को बल मिला है। गुरुवार को छठ पूजा के मौके पर कृपाशंकर सिंह जुहू समुंद्र तट पर सीएम सहित अन्य बीजेपी नेताओं के साथ नज़र आए। हालांकि कृपाशंकर सिंह ने इसे राजनीतिक नही बल्कि धार्मिक मंच बताते हुए कहा है कि इसको राजनीतिक नज़रिए से नही देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि छठ पूजा उत्तरभारतीय समाज का धार्मिक कार्यक्रम होता है। उन्होंने कहा कि सीएम के साथ मैं जिस मंच पर था, वह बीजेपी नही बल्कि छठ पूजा समिति का मंच था। 

               
जुहू बीच पर लगे अलग अलग मंच


हर साल की तरह इस बार भी छठ के मौके पर जुहू बीच पर बीजेपी , कांग्रेस और सपा नेताओं की तरफ से अलग अलग मंच लगाए गए थे। गुरुवार की शाम छठ व्रतियों से मिलने सीएम फडनवीस भी पहुचे थे। इस दौरान सीएम ने वहां बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए मंच पर मौजूद मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह का भी नाम लिया तो लोगों ने जोरदार ताली बजाई। 


निरुपम को रास नही आया सिंह-सीएम का साथ


सूत्रों के अनुसार मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम को सीएम के साथ मंच सिंह का साझा करना रास नही आया है। उन्होंने इस बात की शिकायत पार्टी हाईकमान से की है। निरुपम ने छठ पूजा मंच पर सीएम फडनवीस के साथ मौजूद कृपाशंकर सिंह की तस्वीर कांग्रेस के केंद्रीय नेताओ तक पहुंचाई है।  
           

लोकसभा चुनाव में उत्तरभारतीयों ने छोड़ा था साथ


मुम्बई और आसपास के इलाके के उत्तरभारतीय कांग्रेस के परंपरागत मतदाता माने जाते थे, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तरभारतीय कांग्रेस का साथ पूरी तरह छोड़ बीजेपी के साथ खड़े हो गए। बीजेपी ने भी कांग्रेस के उत्तरभारतीय नेताओं को अपने पाले में करने में कोई कसर नही छोड़ी। पूर्व विधायक राजहंस सिंह, रमेश सिंह ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव जयप्रकाश सिंह, मुम्बई कांग्रेस के सचिव अजय सिंह आदि नेता कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। पर अभी भी बीजेपी को कृपाशंकर जैसे बड़े उत्तरभारतीय चेहरे की कमी खल रही है। 


पार्टी में ज्यादा तवज्जो नहीं मिली


फिलहाल बीजेपी में जो उत्तरभारतीय चेहरे हैं, उन्हें पार्टी में ज्यादा तवज्जो नहीं मिल रही। कृपाशंकर के सीएम फडनवीस और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के कई प्रभावशाली नेताओ से अच्छे संबंध हैं। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम से उनकी राजनीतिक अदावत के चलते वे असहज महसूस कर रहे हैं। इसलिए उनके बीजेपी ई बनने की चर्चा जोरों पर है।

Created On :   27 Oct 2017 3:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story