सीएम फडणवीस को जान से मारने का धमकी भरा पत्र, कहा- गडचिरोली का बदला लेंगे

CM Fadnavis received two threatened letters from the Maoist
सीएम फडणवीस को जान से मारने का धमकी भरा पत्र, कहा- गडचिरोली का बदला लेंगे
सीएम फडणवीस को जान से मारने का धमकी भरा पत्र, कहा- गडचिरोली का बदला लेंगे

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को माओवादी संगठनों से दो धमकी भरे पत्र मिले हैं। गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक दोनों पत्र पुलिस को सौंप दिए गए हैं। दोनों पत्र मुख्यमंत्री कार्यालय को करीब एक सप्ताह पहले मिले थे। पत्र मिलने के बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा यंत्रणा को और सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

एक अधिकारी के मुताबिक राज्य के गडचिरोली इलाके में हाल ही में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के बाद ये धमकी भरे खत मिले हैं। अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने 39 नक्सलियों को मार गिराया था। सूत्रों के मुताबिक दोनों खतों में गडचिरोली में हुए आपरेशन का जिक्र है साथ ही फडणवीस, उनके परिवार और नक्सल विरोधी अभियान में शामिल पुलिसवालों से बदला लेने की धमकी दी गई है। खत में लिखा गया है कि हम मार्क्स के विचारों से प्रेरित लोग हैं। हम लोगों में से कुछ को मारकर आप हमारी विचारधारा नहीं खत्म कर सकते। गड़चिरोली में जो हुआ उसका हिसाब लिया जाएगा। फिलहाल पत्र कहां से आया और इसे भेजने वाले कौन लोग हैं इसकी छानबीन के लिए पत्र पुलिस विभाग को सौंप दिए गए हैं।

 


पीएम मोदी को भी मारने की साजिश
गौरतलब है कि माओवादी संगठन पीएम नरेन्द्र मोदी की भी हत्या करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इस बात का खुलासा पुणे पुलिस को मिले एक पत्र से हुआ है। यह पत्र किसी माओवादी नेता को लिखा गया है। इस पत्र में स्पष्ट रूप से सामने आया है कि बीजेपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए माओवादी राजीव गांधी की तरह ही पीएम मोदी की हत्या के प्रयास में हैं। पत्र में लिखा गया है, "मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ बड़े और निर्णायक कदम उठाने होंगे। हम राजीव गांधी हत्याकांड की तरह ही किसी कदम पर विचार कर रहे हैं। पूरी-पूरी संभावना है कि हम फेल हो जाए लेकिन पार्टी को इस पर गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए। मोदी के रोड शो को टारगेट करना सबसे ज्यादा आसान और प्रभावी हो सकता है।"

Created On :   8 Jun 2018 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story