छह दिनों तक हेलीकॉप्टर से छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे सीएम के बेटे नकुलनाथ

Cm kamal nath son nakul nath six days tour in chhindwara mp
छह दिनों तक हेलीकॉप्टर से छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे सीएम के बेटे नकुलनाथ
छह दिनों तक हेलीकॉप्टर से छिंदवाड़ा का दौरा करेंगे सीएम के बेटे नकुलनाथ

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र और लोकसभा के लिए कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी के बतौर नकुलनाथ का दौरा कार्यक्रम शुुरू हो गया है। पिछले दिनों हुए कार्यक्रम के बाद अब एक बार फिर 23 से 28 फरवरी तक नकुलनाथ जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बैठकें लेंगे। छह दिनों तक चलने वाले दौरा कार्यक्रम में नकुलनाथ जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की ओर से बनाई गई क्षेत्रीय समितियों के साथ बैठक लेेंगे। नकुलनाथ का यह दौरा  हेलीकॉप्टर से होगा, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इन छह दिनों में वह जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस संगठन के साथ बैठक लेंगे। उनके दौरा कार्यक्रम को देखते हुए कांग्रेस संगठन ने भी तैयारी कर ली है। इसके लिए विधानसभावार संगठन के साथ बैठकों की सूची तैयार की जा रही है।
लोकसभा के लिए कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी
उल्लेखनीय है कि लोकसभा के लिए जिला कांग्रेस ने नकुलनाथ का नाम प्रत्याशी के तौर पर प्रस्तावित किया है। सभी विधायक, तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने की उम्मीदों के साथ चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। जिले भर में ब्लॉक, क्षेत्रीय कमेटियों, जोन व वार्ड स्तर पर बैठकें व तैयारी शुरू कर दी गई है।  
वायु सेना भर्ती: एटी से परखी योग्यता, अगले चरण  के लिए 141 का चयन
भारतीय वायु सेना के वायु सैनिक चयन केंद्र द्वारा वायु सैनिक भर्ती रैली का आयोजन एफडीडीआई में किया जा रहा है। एटी-1 एवं एटी-2 के माध्यम से अभ्यार्थियों की योग्यता का परीक्षण हुआ। इसके बाद 141 आवेदकों का चयन मेडिकल के लिए किया गया है। चयनित अभ्यार्थियों को निर्धारित तिथि पर एयरफोर्स हॉस्पिटल में मेडिकल कराना होगा। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर तैयार मेरिट सूची के अनुसार ट्रेनिंग के लिए अभ्यार्थियों का चयन होगा। वायु सैनिक भर्ती रैली के प्रथम चरण में 13 जिलों के 3652 युवक पहुंचे थे। चयरित आवेदक एटी-2 में शामिल हुए। इसमें अभ्यार्थियों को एक पैसेज पढऩे दिया गया। आवेदकों ने उसपर अपनी प्रतिक्रिया रखी व ग्रुप डिस्कशन किया। एटी-2 में 141 अभ्यार्थी अगले चरण के लिए चयनित हुए। कमांडिंग अधिकारी इमरान खान ने बताया कि एटी-2 में चयनित आवेदकों को मेडिकल के लिए अपाइंटमेंट दिया गया है। निर्धारित तिथि पर चयनित आवेदकों को मेडिकल के लिए उपस्थित होना होगा।

 

Created On :   19 Feb 2019 7:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story