comScore

सिंधिया के कर्जमाफी वाले बयान को CM का समर्थन, कहा- कर्जमाफी का वादा पूरा करेंगे

सिंधिया के कर्जमाफी वाले बयान को CM का समर्थन, कहा- कर्जमाफी का वादा पूरा करेंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के किसानों के कर्जमाफी वाले बयान का समर्थन किया है। सिंधिया ने गुरुवार को भिंड में एक रैली के दौरान कहा था कि हमारी सरकार ने किसानों को 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सरकार ने केवल 50 हजार रुपए माफ किए हैं। शनिवार को मीडिया के बात करते हुए सीएम कमलनाथ स्वीकारा कि सिंधिया सही हैं। उन्होंने कहा कि किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ होगा।

2 लाख तक कर्ज माफ होगा : कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने कहा कि, हमने पहली किश्त में 50 हजार रुपए का कर्ज माफ कर दिया है। आगे हम दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करेंगे। मैं सहमत हूं कि हमारी सरकार ने 2 लाख रुपए कर्ज माफी का वादा किया था। मेरा मानना है कि जनता अपने नेता पर भरोसा करती है। 

क्या कहा था सिंधिया ने

गुरुवार को भिंड दौरे पर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि हमारी सरकार ने किसानो के कर्ज पूरी तरह से माफ नहीं किया है। केवल 50 हजार रुपए का कर्ज माफ हुआ है, जबकि हमने दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का वादा किया था। दो लाख रुपए तक के कर्ज माफ होने चाहिए।

कर्ज माफी पर उठते सवाल

दरअसल कर्ज माफी को लेकर कमलनाथ सरकार अपने ही नेताओं के बयान फंस जाती है। सिंधिया से पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने भी कर्ज माफी को लेकर सरकार को घेरा था। उन्होंने कहा था कि सरकार ने किसानों से किया कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया है। यहां तक कि उन्होंने कहा था,'राहुल गांधी को इसके लिए किसानों से माफी मांगनी चाहिए और हकीकत बताना चाहिए।' 

गायों को लेकर भी राजनीति गरमाई

किसानों के कर्ज माफी के साथ कमलनाथ सरकार में गायों को लेकर भी खिंचतान जारी है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कमलाथ को गायों की रक्षा करने की बात कहीं और कहा कि वे सच्चे गौ भक्त बनकर दिखाएं। दिग्विजय ने ट्विट कर कहा कि, भोपाल-इंदौर हाइवे पर अवारा गाय बैठी रहती है। लगभग हर दिन एक्सिडेंट में मारी जाती है। मप्र शासन को तत्काल इन आवारा गौ माता को सड़कों से हटाकर गौ अभ्यरण या गौशालाओं में भेजना चाहिए। अगर कमलनाथ जी अपने तत्काल ऐसा कर दिखा दिया तो आप सच्चे गौ भक्तों में गिने जाएंगे और तथा कथित भाजपाई नेताओं को नसीयत मिलेगी। 


सीएम नाथ ने ट्विटर पर दिया जवाब

दिग्विजय सिंह ने गाय सुरक्षा पर किए गए ट्विट पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवाब दिया है। उन्होंने लगातार चार ट्वीट किए। सीएम ने कहा कि गौमाता राजनीति नहीं बल्कि आस्था व गौरव का प्रतीक है। कमलाथ ने अपने ट्वीट में दिग्वजय सिंह को टैग भी किया। 

कमेंट करें
X0IQH