सीएम फडणवीस ने कहा- बाघिन अवनी को मारने के मामले की होगी जांच

CM said - Case of killing of tigress Avni will investigate Soon
सीएम फडणवीस ने कहा- बाघिन अवनी को मारने के मामले की होगी जांच
सीएम फडणवीस ने कहा- बाघिन अवनी को मारने के मामले की होगी जांच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि यवतमाल में नरभक्षी बाघिन शिकार मामले की जांच कराई जाएगी। सोमवार को दीपावली के मौके पर मुख्यमंत्री आवास वर्षा पर आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि अवनी को मारने के लिए कार्य पद्धति का सही से पालन हुआ है अथवा नहीं, इसकी जांच होगी। उन्होंने कहा कि मुझे मिली प्राथमिक जानकारी के अनुसार पहले बाघिन ने हमला किया। इसके बाद ही उस पर गोली चलाई गई। 

हाथी को बचाने हर पांच मिनट पर आता रहा मेनका गांधी का फोन

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने अवनी को मारने पर प्रदेश सरकार की कठोर शब्दों में आलोचना की है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मेनका गांधी केंद्रीय मंत्री होने के साथ-साथ नामचीन वन्यजीव संरक्षण कार्यकर्ता हैं। इस मामले में उनके शब्द भले ही कठोर हैं, लेकिन उनकी भावनाओं को हमें समझना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेनका गांधी वन्यजीवों से जुड़े मामलों को लेकर मुझे में फोन करती हैं। कहीं पर हाथी फंस जाता है, तो भी उनका फोन आता है। उस हाथी को बचाने के लिए जब तक हमारी फोर्स नहीं पहुंचता है, तब तक हर पांच मिनट में वह फोन करती रहती हैं।

बाघिन को मारने का फैसला दुखद

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाघिन को मारने का फैसला दुखद है। हम वन्यजीव संरक्षण व बाघों को बचाने की कोशिश करते हैं। लेकिन उसके कारण 13 लोगों की मौत हुई है। इस कारण वन विभाग को यह फैसला लेना पड़ा। युवा सेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे के वन विभाग का नाम बदलकर शिकारी विभाग करने वाले बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वन्यजीव प्रेमी और वन्यजीवों के लिए काम करने वाले लोगों की भावनाएं तीव्र हैं। लेकिन कभी-कभी कठिन फैसले करने पड़ते हैं।

Created On :   5 Nov 2018 2:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story