दैनिक भास्कर हिंदी:  उमरिया पहुंचे सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर कटाक्ष कर मांगा जन-आशीर्वाद

August 2nd, 2018

डिजिटल डेस्क, उमरिया।  'मैं गरीबी हटाने का भाषण देने नहीं पूरा रोड मैप लेकर आया हूं। उमरिया में अब कोई भी बिना आवास और भूखे पेट नहीं सोएगा। ऐ गरीब आगे बढ़ रे, कब तक आसू बहाएगा, कब तक मजबूर रहेगा। कांग्रेस ने 50 साल तुम्हारा शोषण किया, मैं तो गरीबी को जड़ से मिटाने सरकार पर पूरा खजाना खोल दूंगा।' कुछ इसी अंदाज में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उमरिया में जनआशीर्वाद यात्रा का आगाज किया। स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने महिलाओं से लेकर भांजे-भांजियों, किसान, व्यापारियों हर किसी के लिए अपनी योजनाएं गिनाकर आशीर्वाद देने का आगृह किया। किसानों के लिए खासकर 1750 रुपए समर्थन मूल्य के आधार पर खरीदी का आश्वासन दिया है।

कार्यक्रम के पूर्व सीएम बुधवार को तकरीबन 12 बजे उमरिया हवाई पट्टी पहुंचे। अगुवानी के लिए यात्रा के प्रभारी वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा मौजूद थे। सपत्नीक हवाई जहाज से उतरकर उन्होंने सभी का अभिभादन स्वीकारा और स्टेडियम के लिए रवाना हुए। यहां उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। संबोधन के अंत में सभी को आशीर्वाद देने का संकल्प दिलाकर मानपुर जाने के लिए रवाना हो गए। इस दौरान कार्यक्रम में बांधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह, भाजपा अध्यक्ष मनीष सिंह, मिथिलेश मिश्रा, राकेश शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

स्वागत से अभिभूत सीएम ने दी सौगात
सीएम के उमरिया हवाई पट्टी से स्टेडियम पहुंचने के पूर्व जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत हुआ। कलेक्ट्रेट समीप, एसबीआई बैंक, पुराना बस स्टैण्ड, जय स्तंभ मेें कार्यकर्ताओं ने स्वागत हेतु पण्डाल लगाए थे। अस्पताल तिराहा से स्टेडियम के मंच तक सड़क मार्ग में पुष्प बिछाया गया था। बस स्टैण्ड में लोककला आधारित गेड़ी व गुदुंब कार्यक्रम से अभिभूत होकर कलाकारों की मण्डली को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की।

हर आदमी को पट्टा, सिर छिपाने आवास
जनता को संबोधित करते हुए मंच में सीएम शिवराज ने ज्यादातर महिला, गरीबी व आवास संबंधित योजनाओं के बारे में कहा। उन्होंने सभी को आश्वास्त किया कि भाजपा के राज में हर किसी के नाम मकान का पट्टा होगा। घर का निर्माण भी सरकार कराएगी। उन्होंने बताया बांधवगढ़ विधानसभा में 6283 प्रधानमंत्री आवास के लिए 80 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। घर बनाने का यह सिलसिला चार साल तक चलता रहेगा।

श्रीमती ने कहा- साड़ी भी दो
सीएम ने पिछले दौरे का जिक्र करते हुए कहा मैं पिछली बार उपचुनाव जीतने के बाद बांधवगढ़ आया था। रास्ते में मुझे मेरी बहने नंगे पैर मिली, तब उनके कष्ट को देखकर चप्पल देने चरण पादुका योजना का ख्याल आया। इसी दौरान हमारी श्रीमती साधना जी ने कहा चप्पल के साथ साड़ी अच्छी लगेगी और हमने प्यास बुझाने गुप्पी के साथ ये तीनों जरुरत के सामान चरण पादुका में देने का निर्णय लिया।

भाषण में कांग्रेस पर किया कटाक्ष
आयोजित जनसभा में सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस को कोसने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कांग्रेस के शासन काल में मुख्यमंत्री खुद को राजा समझते थे, जनता को प्रजा। उनके प्रदेशाध्यक्ष कहते हैं मैं आशीर्वाद लेने नहीं जाता बल्कि लोग हमे खुद देने आते हैं। मैंने इस कल्चर को खत्म किया। मेरा प्रदेश मेरे लिए मंदिर है और जनता भगवान। मैं तो इनका पुजारी बनकर प्रदेश की सेवा करना चाहता हूं।

आने के पहले धरे गए कांग्रेसी
सीएम दौरे के पहले कांग्रेसियों द्वारा विरोध प्रदर्शन की भनक लगते ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। जैसे ही सीएम उमरिया पहुंचे, इसके पहले ही पुलिस ने गांधी चौक, बस स्टैण्ड से कांग्रेसियों को उठवा लिया। उमरिया के अलावा मानपुर में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था।