Walk a Cause: CM शिवराज सिंह बोले-"गुंडों का कोई मानव अधिकार नहीं होता"

Walk a Cause: CM शिवराज सिंह बोले-"गुंडों का कोई मानव अधिकार नहीं होता"

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही अपराधिक घटना को देखते हुए राजधानी भोपाल में पुलिस द्वारा "वॉक ए कॉज" की पहल की गई। देखने में आ रहा है कि बीते कई दिनों से जिले में महिलाओं से जुड़े अपराध बढ़े हैं। जिन पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई भी की है। इस पहल की शुरुआत करते हुए आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फ्लैग ऑफ किया। इसी के साथ उन्होंने भोपाल के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह सिर्फ फ्लैग ऑफ ही नहीं कर रहे हैं बल्कि खुद भी झंडा लेकर साथ में चलेंगे। सीएम ने कहा कि बेटियों पर हो रहे अपराधों को लेकर सरकार पूरी तरख सख्त हैं, बेटियों की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। 

 

 

रेपिस्ट्स के लिए फांसी की सजा की मांग

सीएम चौहान ने कहा कि हमने गुंडों और रेपिस्ट्स पर कोई भी ढील न बरती जाए, इसके सख्त निर्देश दिए हैं, साथ ही बच्चियों के साथ घिऩौना कृत करने वालों को फांसी की सजा दी जाए इसके लिए कड़े कानून को पास करने की मांग की है। बेटी की इज्जत हमारी इज्जत हैं, वूमेन क्राइम बिल्कुल बर्दास्त नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि मैं जब सुबह अखबार पढ़ता हूं तो शर्म आती हैं कि कैसे कोई पिता अपनी बेटी पर बुरी नजर रखता है। कैसे कुछ गंडे किसी लड़की को अपनी हवस का शिकार बना लेते हैं। समाज में इस तरह की घटनाएं शर्मनाक हैं।

 

 

जीरो टॉलरेंस, नहीं बख्से जाएंगे अपराधी

सीएम ने कहा ये कौन सा युग है, जहां इस तरह की घटनाएं हो रहीं हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा के लिए सर्वाधिकार पुलिस के हाथों में हैं। पिछले दिनों जो भी घटनाएं हुई हैं, उसमें मैंने साफ कहा कि गुंडों का मनोबल तोड़ दें। अपराध के मामले में हम जीरो टॉलरेंस की नीति ही अपनाएंगे। किसी कीमत पर गुंडों को बख्शा नहीं जाएगा। किसी भी अपराधी या गुंडे का कोई मानव अधिकार नहीं होता है। गुंडे, बदमाशों के अवैध अतिक्रमण तोड़ दें। समाज में अपराधी सम्मान के साथ जी न पाए ऐसी कार्रवाई जरूरी है। 

 

बच्चों के दें अच्छे संस्कार

उन्होंने अपील की कि इस कार्रवाई में जनता का भी साथ चाहिए, कोई भी कहीं भी अगर इस तरह की वारदात होते देखता है उसकी सूचना फौरन पुलिस को दे। समाज के हर वर्ग के लोग निकले और अपनी जिम्मेदारी समझें। हम कभी इस जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटेंगे। समाज में एक अभियान चलाने की जरूरत है, मैं सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि वह बेटों को भी संस्कार दें, उन्हें इस तरह पाले वह नारी का सम्मान करना सीखें। क्योंकि बेटा भी हमरा है और बेटी भी हमारी हैं, हम ऐसा प्रयास करें कि बचपन से उनमें अच्छे संस्कार दें, ऐसा करना हमारा नैतिक दायित्व हैं। 

 

इस मॉर्निंग वॉक में गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह भी उपस्थित हैं। प्रदेश में हाल ही में कुछ दिनों लगतार बढ़े महिला अपराध के ग्राफ को कम करने सीएम शिवराज जिला पुलिस प्रशासन के साथ लगे हुए हैं।  

आयोजन एक प्रतिस्पर्धा

यह आयोजन प्रतिस्पर्धा के रुप में रहेगा। इसमें, "अ","ब","स" तीन समूह में प्रतिस्पर्धा आयोजित होगी। अ समूह में प्रतिभागी 7 किलोमीटर मॉर्निंग वॉक करेंगें वहीं, ब समूह 5 किलोमीटतर तथा स समूह 3 किलोमीटर वॉक करेंगें। तीनों समूह में प्रथम, व्दितीय तथा तृतिय स्थान प्राप्त करनें वाले प्रतिभागी को पुरस्कृत किया जाऐगा। इस मॉर्निंग वॉक में प्रबुध्द नागरिक, महिला संगठन, स्कूली छात्र- छात्राऐं, एनजीओ, एनसीसी के छात्र- छात्राऐं, विभिन्न व्यापारिक संगठन सहित समाज के हर वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया गया है।

Created On :   30 March 2018 3:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story