CM शिवराज पहुंचे पातालकोट, चुनाव की रणनीति को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक

CM Shivraj Singh said BJP government will form in MP
CM शिवराज पहुंचे पातालकोट, चुनाव की रणनीति को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक
CM शिवराज पहुंचे पातालकोट, चुनाव की रणनीति को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। चुनावी सर्वों पर चुटकियां लेते हुए शनिवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होनें कहा कि कांग्रेस भ्रम में है लेकिन ये तय है कि सरकार तो भाजपा की ही बनेगी। शुक्रवार को भारिया सम्मेलन में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तामिया के पातालकोट पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने ये बात कही।

सामाजिक समरसता जरूरी
सीएम शिवराज ने शासकीय कर्मचारियों और अधिकारियों की उम्र 62 साल किए जाने वाले सवाल पर कहा कि प्रदेश के युवाओं को घबराने की जरुरत नहीं है। प्रदेश में एक लाख नई नौकरियां निकाली जा रही है। नए पदों की भर्ती प्रदेश में जल्द ही शुरु होगी। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए बदलाव पर मुख्यमंत्री कुछ भी कहने से बचते दिखाई दिए। उन्होंने इस मसलें पर सिर्फ इतना कहा कि सामाजिक समरसता जरुरी है। पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर जल्द ही उन्होनें प्रदेश में नए कानून लाने की बात भी कही।

अधिकारियों से फीडबेक, नेताओं से वन टू वन की चर्चा
चुनावी साल में भाजपा ने संगठन पदाधिकारियों को सक्रिय करना शुरु कर दिया है। शनिवार को पातालकोट में रुके प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान ने नेताओं से लेकर अधिकारियों तक से सीधी बातचीत की। देर रात तक बैठकों का दौर जारी रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने तत्कालिक योजनाओं के संचालन से लेकर संगठन की गतिविधियों का हाल पदाधिकारियों से जाना। शनिवार रात सबसे पहले संगठन पदाधिकारियों से सीएम ने चर्चा की।

इस दौरान सीएम ने जमीनी स्तर पर काम करने के निर्देश चुनिंदा पदाधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि अभी से अलर्ट रहते हुए पदाधिकारी से वार्ड से लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर कार्य करें। इसके बाद अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें हाल ही में संचालित असंगठित मजदूर पंजीयन योजनाओं को लेकर सीएम ने ज्यादा से ज्यादा पंजीयन कराने के निर्देश दिए। 

भाजपा जिलाध्यक्ष से की अकेले में चर्चा
चिमटीपुर के पातालकोट रेस्ट हाऊस में सबसे लंबी चर्चा मुख्यमंत्री भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र परमार से की। हालांकि दोनों के बीच में क्या बातें हुई ये खुलकर सामने नहीं आई लेकिन माना जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनावों को लेकर सीएम ने जिलाध्यक्ष से विधानसभावार फीडबेक लिया। 

एक-एक पदाधिकारियों को बुलाया अकेले में
देर रात सामूहिक चर्चा के बाद मुख्यमंत्री ने शनिवार सुबह से ही एक-एक पदाधिकारियों को बुलाना शुरु कर दिया था। मुख्यमंत्री ने अकेले में महाकोशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष संतोष जैन, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अंकुर शुक्ला, उत्तम ठाकुर के अलावा लोकल भाजपा नेताओं से मुलाकात की। 

इनकी हुई शिकायत
- छिंदी ग्रामीण विकास बैंक के प्रबंधक के खिलाफ स्थानीय लोगों ने सीएम से शिकायत की। जिसमें ग्रामीणों को परेशान करने के साथ-साथ अवैध वसूली के आरोप लगाए गए।

- इसके अलावा छात्रावासों के संचालन को लेकर जनजाति विकास विभाग की सहायक आयुक्त के खिलाफ भी जनपद सदस्यों ने शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। 

Created On :   7 April 2018 6:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story