केरल में सीएम विजयन ने दिए आईटी पार्को में पब खोले जाने के संकेत

CM Vijayan hints at opening of pubs in IT parks in Kerala
केरल में सीएम विजयन ने दिए आईटी पार्को में पब खोले जाने के संकेत
पार्कों में पब केरल में सीएम विजयन ने दिए आईटी पार्को में पब खोले जाने के संकेत
हाईलाइट
  • कर्मचारियों को आराम के लिए पार्क में खुलेंगे पब

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुधवार को संकेत दिए कि उनकी सरकार राज्य में आईटी पार्को में पब खोलने के खिलाफ नहीं है। जैसे ही विजयन ने कहा कि वह इस मुद्दे से विमुख नहीं हैं। इसका पहला विरोध कांग्रेस के दिग्गज नेता वी.एम. सुधीरन ने किया।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने  पूरी तरह से स्पष्ट करते हुए कहा कि अब समय बदल गया है और आईटी पार्कों में कई सुविधाओं को बढ़ाने की आवश्यकता है। विजयन ने कहा कि नैसकॉम और अन्य से मांग आने के बाद उन्होंने इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने केरल विधानसभा में कहा हम इसके बारे में सोच रहे थे और वह समय था जब कोविड ने महामारी ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया था। अब जब चीजें साफ हो रही हैं।  हमें पब के मुद्दे पर मिल रहे अनुरोध पर गौर करना चाहिए। राज्य भर में तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझीकोड में तीन प्रमुख आईटी पार्क हैं। जिनमें लगभग 1.50 लाख का संयुक्त कार्यबल है।

उन्होंने कहा कि मनोरंजन की कमी को कई प्रमुख आईटी फर्मों के लिए केरल में अपने परिचालन का और विस्तार करने के लिए एक प्रमुख बाधा के रूप में बताया गया है। भले ही राज्य को जनशक्ति और अन्य सुविधाओं की उपलब्धता के मामले में सबसे अच्छे गंतव्य में से एक माना जाता है।

हालांकि सुधीरन ने मीडिया से कहा कि पब खोलने के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा जाना चाहिए। उन्होंने कहा विजयन सरकार को किसी भी कीमत पर इसे आगे नहीं बढ़ाना चाहिए और लंबे समय से वे ऐसी सुविधाओं की कमी के कारण पर्यटन प्रभावित होने के बारे में यही कह रहे थे। लेकिन इस मामले के तथ्य और आंकड़े भी साबित करते हैं कि पर्यटन प्रभावित नहीं हुआ है और यह आईटी के लिए भी यही है। हम नियमों में किसी भी तरह के ढील का कड़ा विरोध करते हैं।

विजयन के बयान का आईटी प्रेमियों के एक समूह ने स्वागत किया।  आईटी के शौकीनों ने कहा समय बदल गया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कर्मचारी इन पबों में भाग जाएंगे और एक गिलास बियर लेंगे और कार्यालय कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे। ऐसा बिल्कुल नहीं है। कर्मचारी जिम्मेदार हैं और वे अपने नियोक्ता के प्रति अपने कर्तव्यों को भी जानते हैं। यह सिर्फ एक ऐसी सुविधा है जहां कार्यालय समय के बाद कर्मचारी आराम कर सकते हैं और उन्हें अन्य स्थानों पर जाने की आवश्यकता नहीं है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   3 Nov 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story