• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • CM Yogi said - According to the instructions of the Central Government, the people of the state will be vaccinated

दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तर प्रदेश: सीएम योगी बोले- केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार राज्य के लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

January 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, लखनउ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में राज्य के भीतर कोरोना वायरस को लेकर हालात की समीक्षा की और अनलॉक व्यवस्था पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप संचालित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पांच जनवरी को पूरे प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का ट्रायल किया जाएगा।

उन्होंने पूरी प्रतिबद्धता से पूर्वाभ्यास का निर्देश देते हुए कहा कि इससे टीकाकरण को सुगमतापूर्वक संचालित करने में सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद स्तर इस सम्बन्ध में किए जा रहे कार्यों की नियमित समीक्षा की जाए। उन्होंने टीके के सुरक्षित स्टोरेज, प्रभावी कोल्ड चेन व्यवस्था तथा सुगम परिवहन के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश में प्रतिदिन 1.5 लाख नमूनों की जांच हो। सीएम ने कोविड-19 के उपचार एवं बचाव की प्रभावी व्यवस्था को बनाये रखने के निर्देश दिए हैं।

मुरादनगर की घटना से योगी बेहद नाराज
वहीं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत की घटना से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों से बेहद नाराज हैं। मुख्यमंत्री योगी ने मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। कमिश्नर और गाजियाबाद के डीएम समेत कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है। मुरादनगर की घटना से व्यथित और नाराज मुख्यमंत्री सोमवार को अधिकारियों पर जम कर बरसे। घटना को अफसरों की गंभीर लापरवाही करार देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस तरह की लापरवाही अक्षम्य है। ऐसे अपराध करने वाले अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। 

खबरें और भी हैं...