सजगता और गंभीरता से करें अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह- कलेक्टर

Collector Chavi  Bharadwaj instructed the officers to take care of their responsibilities
सजगता और गंभीरता से करें अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह- कलेक्टर
सजगता और गंभीरता से करें अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह- कलेक्टर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अधिकारियों को गम्भीरता और सजगता से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करने के निर्देश कलेक्टर छवि भारद्वाज ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। कड़े शब्दों में उन्होंने कहा कि आने वाला समय चुनाव तैयारियों के लिहाज से और ज्यादा महत्वपूर्ण है अत: सभी विभागों के अधिकारियों को भी अधिक सचेत रहना होगा। श्रीमती भारद्वाज ने बैठक में दिव्यांगों को मतदान में सहायता के लिए दिव्यांग मित्रों की नियुक्ति और उन्हें फ़ोटो परिचय पत्र जारी करने की कार्यवाही एक नवम्बर तक हर हालत में पूरी कर लेने के हिदायत अधिकारियों को दी । उन्होंने दिव्यांगों को सुगम मतदान के लिये प्रत्येक मतदान केंद्र पर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में की जा रही कार्यवाही की जानकारी भी ली।

कलेक्टर ने बैठक में एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग सेल के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्वाचन व्यय पर निगरानी रखने की व्यवस्थाओं को और ज्यादा चुस्त दुरुस्त बनाने पर जोर दिया । उन्होंने एसएसटी और एफएसटी टीमों की तैनाती से लेकर उनके द्वारा अब तक की गई कार्यवाही का ब्यौरा लिया । श्रीमती भारद्वाज ने बैठक में बताया कि चुनाव के दौरान शहर के प्रवेश मार्गों नजर रखने  छह स्थानों पर सीसीटीव्ही लगाए जाएंगे । उन्होंने कहा कि सीसीटीव्ही लगाने की कार्यवाही नगर निगम द्वारा की जाएगी ।कलेक्टर ने बताया कि सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से एक साथ शहर के प्रवेश मार्गों पर कलेक्टर कार्यालय के चुनाव कंट्रोल रूम से नजर रखी जायेगी । इसके लिए कंट्रोल रूम में वीडियो वाल बनाई जायेगी ।कलेक्टर ने उन सभी प्रवेश मार्गों पर एक एक एसएसटी नियुक्त करने के निर्देश भी दिए जहां सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जा रहे हैं । श्रीमती भारद्वाश ने  कहा की प्रवेश मार्गों पर नाईट विजन कैमरे लगाए जाएंगे।

कलेक्टर ने बैठक में चुनाव के दौरान ऐसे क्षेत्रों में भी एसएसटी को तैनात करने के निर्देश दिए जिन्हें निर्वाचन व्यय की दृष्टि से सम्वेदनशील हैं । कलेक्टर ने एसएसटी और एफएसटी की तैनाती को चुनाव कंट्रोल रूम में  जिले के मानचित्र पर प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिए । श्रीमती भारद्वाज ने तीन नवम्बर को एसएसटी और एफ़एसटी टीमों के लिए  मॉकड्रिल आयोजित किये जाने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि  मॉकड्रिल का विधिवत डॉक्यूमेंटेशन भी किया जाना चाहिए । कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन आयोग के प्रेक्षकों का 2 नवम्बर को आगमन सम्भावित है । उन्होंने विधानसभा का चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के निर्वाचन व्यय लेखे के निरीक्षण का कार्यक्रम तैयार करने की हिदायत भी इलेक्शन मॉनिटरिंग सेल के अधिकारियों को दी । श्रीमती भारद्वाज ने भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त द्वारा 13 नवम्बर को बुलाई  गई  समीक्षा बैठक की जानकारी भी दी ।

Created On :   29 Oct 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story