दैनिक भास्कर हिंदी: विधानसभा चुनाव की तैयारी, कलेक्टर ने दिया आदेश- शासकीय भवनों पर लिखे नारे तत्काल मिटाएं

September 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। विधानसभा चुनाव की चल रही तैयारियों के तहत कलेक्टर छवि भारद्वाज ने जोनल एवं सेक्टर अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने और 20 सितंबर तक निरीक्षण रिपोर्ट संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी को सौपने के निर्देश दिये हैं।  उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने-अपने विभागों के भवनों, सम्पत्तियों एवं सार्वजनिक स्थलों से विरूपण तत्काल हटाने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के कार्यालय प्रमुखों को इस आशय का प्रमाण पत्र भी जिला निर्वाचन कार्यालय को देना होगा कि उनके इिसके बाद यदि जिले में किसी विभाग की सम्पत्ति पर विरूपण पाया गया तो संबंधित कार्यालय प्रमुख को नोटिस जारी कर उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

पोलिंग बूथ बदले गए
उधर, जिला उप निर्वाचन अधिकारी नम: शिवाय अरजरिया ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की। बैठक में बताया गया कि विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जर्जर भवनों में बनाए गए पोलिंग बूथों को शिफ्ट कर नई जगह पर स्थिपित किया जाएगा। दलों के नेताओं ने पोलिंग बूथ बदलने के लिए आपत्ति लगाई थी, जिसकी जांच पड़ताल के बाद करीब एक दर्जन बूथों को शिफ्ट किया जाएगा।

नॉन के अफसर को फटकार
खाद्यान्न के उठाव सम्बन्धी और टीएल प्रकरण के बारे में आवश्यक जानकारी नहीं दे पाने पर नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबन्धक को कलेक्टर छवि भारद्वाज ने जमकर फटकार लगाई। कलेक्ट्रेट में सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने अपर कलेक्टर को डीएम नागरिक आपूर्ति निगम के विरूद्ध कार्रवाई के लिए नॉन के क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी कि कोई भी अधिकारी बिना जानकारी के बैठक में शामिल होगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने बैठक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत अक्टूबर माह के खाद्यान्न का उठाव इस माह की 25 तारीख तक करने के निर्देश नागरिक आपूर्ति निगम एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने सभी एसडीएम से भी कहा कि अपने क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों का नियमित निरीक्षण करें और रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय को दें।