दैनिक भास्कर हिंदी: रंग बदल रहा कोरोना, बिना लक्षण वाले मरीज आ रहे सामने

June 15th, 2020

डिजिटल डेस्क, हिंगना(नागपुर)। कोरोना अब रंग बदलते दिख रहा है बिना लक्षण के संक्रमित मरीज परेशानी का सबब बने हुए हैं। ऐसे ही दो मामले हिंगना तहसील क्षेत्र में मिले हैं। यहां के दो बुजुर्गों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। खास बात यह है कि इन दोनों बुजुर्गों का हिंगना क्षेत्र के ही एक निजी अस्पताल में किसी अन्य बीमारी का ऑपरेशन होना था। दो-तीन दिन पहले ही दोनों बुजुर्ग अस्पताल पहुंचे। नियमानुसार अब किसी भी ऑपरेशन से पहले कोरोना की भी जांच कराई जा रही है। इसी के तहत इन दोनों बुजुर्गों के भी नमूने लिए गए और जांच के लिए निजी प्रयोगशाला में भेजे गए। रविवार को दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक मरीज (80 वर्षीय) हिंगना से छह किलोमीटर पहले डिगडोह ग्राम पंचायत अंतर्गत इंदिरा माता नगर का रहने वाला हैं। दूसरा मरीज तहसील मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर स्थित यरेणगांव (60 वर्षीय) का निवासी है।

हरकत में आया तहसील प्रशासन
दो पॉजिटिव एक साथ मिलने के बाद तहसील प्रशासन हरकत में आ गया है। तहसीलदार संतोष खांडरे, खंड विकास अधिकारी महेंद्र जुवारे, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी प्रवीण पड़वे, वैद्यकीय अधिकारी सुरेखा सेलोकर ने संबंधित क्षेत्रों का दौरा किया और सील करने की कार्रवाई की।

जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी
जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे हिंगना तहसील पहुंचे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर चर्चा की। हिंगना तहसील में संक्रमण के बढ़ते मामलों से प्रशासन भी सकते में है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी भी जताई। बैठक में उप विभागीय अधिकारी इंदिरा चौधरी, तहसीलदार संतोष खांडरे, बीडीओ महेंद्र जुवारे, वानाडोगरी नगर परिषद के मुख्याधिकारी भारत नंदनवार, हिंगना के मुख्याधिकारी राहुल परिहार, तहसील स्वस्थ अधिकारी प्रवीण पड़वे आदि थे।