• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Commissioner Raipur Mr. Toppo appealed to all citizens to cooperate for the control and prevention of corona!

दैनिक भास्कर हिंदी: कमिश्नर रायपुर श्री टोप्पो ने सभी नागरिकों से कोरोना के नियंत्रण और रोकथाम के लिए सहयोग की अपील की!

April 9th, 2021

डिजिटल डेस्क | रायपुर संभाग के आयुक्त श्री ए कुलभूषण टोप्पो ने रायपुर जिले और रायपुर संभाग के सभी नागरिकों से कोरोना के नियंत्रण और रोकथाम के लिए सहयोग की अपील की है। कमिश्नर ने कहा है कि बड़ी संख्या में नागरिक कोरोना से प्रभावित हुए है और हमने अपने कई परिजनों, साथियों, परिचितों को खोया है। यह स्थिति अभूतपूर्व है और ऐसे में हर व्यक्ति के लिए जरूरी हो गया है कि वे इस बीमारी के प्रति अपनी समझ बढ़ाए, कोरोना की रोकथाम के अनुरूप अपना व्यवहार अपनाएं जैसे मास्क लगाना, कम से कम 6 फीट की दुरी बना कर रखें और सेनेटाइजर का उपयोग करें।

कोरोना महामारी के नियंत्रण एवं रोकथाम की दृष्टि से 9 अपे्रल की शाम से 19 अप्रेल की सुबह तक 10 दिवस के लिए रायपुर जिले के संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उन्होंने रायपुर जिले की शहरी एवं ग्रामीण सभी नागरिकों से आग्रह है कि वे कोरोना गाइडलाइन और लाॅकडाउन के निर्देशों का पूरी तरह पालन करें। सभी नागरिक घर में रहें और अपने साथ अपने परिवार को सुरक्षित रखें। ऐसे प्रयासों से कोरोना के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा है कि लक्षण आने पर कोरोना का टेस्ट अवश्य कराएं तथा 45 वर्ष की आयु से नागरिक कोरोना का टीका भी लगवाएं।

लाकडाउन के दौरान भी शासकीय चिकित्सालयों में कोरोना टेस्ंिटग और वैक्सिनेशन की कार्य निःशुल्क होता रहेगा। पात्र नागरिक अपना आई कार्ड और आधार कार्ड दिखाकर चिकित्सालय आ सकते है। रायपुर जिले में जहां होम आईसोलेशन की व्यवस्था की गई है वहीं 12 नए कोरोना केयर सेंटर बनाकर करीब दौ हजार सात सौ बेड की व्यवस्था भी बढ़ायी जा रही है। जिले के सभी विकासखंडों में भी 100-100 बेड की व्यवस्था की जा रही है।

कमिश्नर ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए यह जरूरी है कि हम शासन प्रशासन, और चिकित्सा स्टाफ को सही-सही जानकारी दें। सही जानकारी नही मिलने पर ना केवल ऐसे नागरिक अपने जीवन के प्रति संकट पैदा करेंगे बल्कि अपने घर-परिवार, मित्रों और परिचितों के लिए खतरा बनेंगे। इस लिए कोटेक्ट टेªसिंग टीम और घर घर सर्वेक्षण करने आए सर्विलांस टीम को पूरी और सही जानकारी दें।

खबरें और भी हैं...