कानपुर में सांप्रदायिक झड़पें, 17 लोग हिरासत में

Communal clashes in Kanpur, 17 detained
कानपुर में सांप्रदायिक झड़पें, 17 लोग हिरासत में
उत्तर प्रदेश कानपुर में सांप्रदायिक झड़पें, 17 लोग हिरासत में

डिजिटल डेस्क, कानपुर। शुक्रवार को कानपुर में एक समुदाय के सदस्यों द्वारा शुक्रवार की नमाज के बाद बेकनगंज इलाके में दुकानों को बंद करने के लिए मजबूर करने के बाद सांप्रदायिक झड़प हो गई। सदस्यों ने भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में बाजार बंद करने की घोषणा की थी।

जुमे की नमाज के बाद एक समुदाय के लोगों ने दुकानें बंद करवाना शुरू कर दिया तो दूसरे समुदाय ने इसका विरोध किया। इसके बाद झड़पें हुईं, पथराव और ईंट-पत्थरबाजी भी शुरू हो गई। सूत्रों ने बताया कि बदमाशों ने हवा में फायरिंग भी की थी। घटना के बाद 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है और अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि भड़काने के कारणों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान के लिए वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है। संयोग से, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसी समय पड़ोसी जिले कानपुर देहात में थे, जब झड़पें शुरू हुईं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story