रंगकर्मी और पूर्व विद्यार्थी स्वर्गीय देबारती की याद में शोक सभा का आयोजन

Condolence meeting organized in the memory of artist and former student Late Debarati
रंगकर्मी और पूर्व विद्यार्थी स्वर्गीय देबारती की याद में शोक सभा का आयोजन
कुलपति प्रोफेसर के.जी. सुरेश ने व्यक्त की संवेदना रंगकर्मी और पूर्व विद्यार्थी स्वर्गीय देबारती की याद में शोक सभा का आयोजन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रसिद्ध रंगकर्मी एवं एमसीयू की पूर्व विद्यार्थी देबारती मजूमदार की याद में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।पूर्व विद्यार्थी प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कुलपति प्रोफेसर के. जी. सुरेश ने शोक व्यक्त करते हुए स्वर्गीय देबारती की याद में एक स्मारिका प्रकाशित करने की जानकारी दी। उन्होंने कहा की नाट्यकला के बिना मीडिया का क्षेत्र अधूरा है। खास तौर पर टीवी मीडिया में रंगकर्मी के गुण बेहद उपयोगी होते हैं। उन्होंने सुश्री देबारती के निधन को विश्वविद्यालय परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति बताया। उन्होंने कहा की विश्वविद्यालय के नए परिसर में पूर्व विद्यार्थियों को जोड़ें रखने के लिए विविध उपाय किए जा रहे हैं।

इस मौके पर स्वर्गीय देबारती जी के साथी रहे मोहम्मद अखलाक ने उनके रंगकर्मी प्रतिभा को सामने लाने में विश्वविद्यालय के योगदान का स्मरण कर उन्हे याद किया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार श्री वत्सल श्रीवास्तव ने भी उनके साथ व्यतीत हुए अनुभव साझा करते हुए इन्हें एक बेजोड़ रंगकर्मी बताया। ऑनलाइन कार्यक्रम में स्वर्गीय देबारती के माता पिता ने भी विश्वविद्यालय द्वारा स्वर्गीय देबारती की प्रतिभा को सामने लाने के लिए आभार जताते हुए नम आंखों से स्मरण किया।

कार्यक्रम में मीडिया क्षेत्र में काम कर रहे वरिष्ठ साथी श्री राजू कुमार, सुश्री अरुणिमा नाथ, श्री पशुपति मिश्रा, श्री शिरीष खरे ने भी उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उक्त सभा का आयोजन पूर्व विद्यार्थी प्रकोष्ठ के माध्यम से किया गया था। इस दौरान कुलसचिव डॉ. अविनाश वाजपेई,  प्रकोष्ठ के समन्वयक श्री परेश उपाध्याय, सह समन्वयक श्री अंकित पांडे, सह प्राध्यापक राखी तिवारी, पूर्व विद्यार्थी एवं सहायक प्राध्यापक डॉ. अरुण खोबरे  श्री दीपक चौकसे, श्री प्रशांत पराशर और श्री राजेश शर्मा ने भी  उपस्थित रहकर उन्हे श्रद्धांजलि दी।

Created On :   9 Dec 2022 5:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story