कांग्रेस ने यूपी में टिकट चाहने वालों से पार्टी खाते में 11 हजार रुपये जमा कराने को कहा

Congress asks ticket seekers in UP to deposit Rs 11,000 in party account
कांग्रेस ने यूपी में टिकट चाहने वालों से पार्टी खाते में 11 हजार रुपये जमा कराने को कहा
उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने यूपी में टिकट चाहने वालों से पार्टी खाते में 11 हजार रुपये जमा कराने को कहा
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने यूपी में टिकट चाहने वालों से पार्टी खाते में 11 हजार रुपये जमा कराने को कहा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने टिकट चाहने वालों से पार्टी के खाते में पे ऑर्डर या डीडी या आरटीजीएस के जरिए 11,000 रुपये जमा करने को कहा है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा 14 सितंबर को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी ने जिला और नगर अध्यक्षों को आवेदन जमा करने के लिए अधिकृत किया है और राज्य में दो अन्य को आवेदन पत्र के साथ जमा करने का अधिकार दिया गया है। आवेदन को शुल्क के साथ 25 सितंबर तक जमा करना होगा।

कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए लगभग 90 सीटों को पहले ही अंतिम रूप दे दिया है, जिसमें वे लोग भी शामिल हैं जो विधायक या पार्टी के प्रमुख नेता रहे हैं। कांग्रेस ने अपनी राज्य और जिला इकाइयों को संभावित उम्मीदवारों के नामों की शॉर्टलिस्टिंग शुरू करने के लिए कहा है और राज्य चुनाव समिति के चयन के बाद एक पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को नामों की सिफारिश करेगा।

पार्टी ने टिकट चाहने वालों को एक प्रो फॉर्म दिया है और विभिन्न प्रश्न पूछे हैं कि वे कितने समय से पार्टी में हैं और उनकी राजनीतिक गतिविधियां क्या हैं। कांग्रेस बुधवार से अपने दूसरे चरण का प्रशिक्षण शिविर शुरू कर रही है, जिसके दौरान वह 500 शिविर आयोजित करेगी और 30,000 कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रशिक्षित करेगी।

चुनाव से पहले, प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं से राज्य में कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के प्रचार का मुकाबला करने के लिए कहा। प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को राज्य के तीन दिवसीय दौरे के बाद लौटीं हैं, जहां उन्होंने सभी पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों से बातचीत की। पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले हम वचन निभाएंगे टैगलाइन के साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालने का भी फैसला किया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था कि यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और सभी प्रमुख गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। यात्रा की तारीख अभी तय नहीं है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि यह 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से शुरू होने की संभावना है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   15 Sep 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story