दैनिक भास्कर हिंदी: चाहे मंदसौर हो या रतलाम, बीजेपी ही लेती है कानून को हाथ में : बाला बच्चन

January 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पिछले दिनों मध्य प्रदेश के रतलाम में हुए एक सनसनीखेज हत्याकांड के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को जमकर घेरा है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता की हत्या की गुत्थी सुलझने के बाद ही प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने भाजपा पर कानून हाथ में लेने और हिंसा का आरोप लगाया। बता दें कि RSS कार्यकर्ता ने खुद अपने ही कत्ल की साजिश रची थी। मामले के उजागर होने के बाद पता चला कि संघ कार्यकर्ता ने बीमे की रकम के लालच में इस वारदात को अंजाम दिया था।

 



भाजपा को नहीं पच रहा सत्ता परिवर्तन : गृहमंत्री
भोपाल में हुई प्रेस वार्ता में गृहमंत्री बाला बच्चन ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। बाला बच्चन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश में हुआ सत्ता परिवर्तन पच नहीं रहा है, संघ कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार ही रतलाम हत्याकांड का आरोपी निकला। गृहमंत्री ने कहा कि चाहे मंदसौर हो या रतलाम भाजपा ही है जो कानून को हाथ में लेती है।

क्या था मामला
दरअसल रतलाम के कामेड़ में करीब छह दिन पहले एक हत्या का मामला उजागर हुआ था। वारदात के बाद पहचान छिपाने के लिए लाश का चेहरा भी जला दिया गया था। जब मामले की जांच की गई तो शव RSS कार्यकर्ता हिम्म्त पाटीदार का बताया गया। हिम्मत की हत्या के शक में पुलिस मदन मालवीय को आरोपी मान कर उसकी तलाश में जुट गई।

मामले में मोड़ तब आया जब लाश के डीएनए का जांच कराई गई। डीएनए रिपोर्ट्स से जो तथ्य सामने आए उसने सभी को चौंका दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक शव मदन मालवीय का ही निकला। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला की हत्यारा हिम्मत पाटीदार ही है। उसने पैसों की लालच में और बाजार के कर्ज के चलते मदन की हत्या कर दी थी।