29 CD सौंपकर कांग्रेस ने मतदाता सूची में बताई गड़बड़ी, ज्ञापन देकर सुधार की मांग

Congress given 29 CDs to ADM as proof of mistake in voter id in mp
29 CD सौंपकर कांग्रेस ने मतदाता सूची में बताई गड़बड़ी, ज्ञापन देकर सुधार की मांग
29 CD सौंपकर कांग्रेस ने मतदाता सूची में बताई गड़बड़ी, ज्ञापन देकर सुधार की मांग

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मतदाता सूची को लेकर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है। पूर्व में प्रदेश स्तर पर बोगस नामों को लेकर आपत्ति जता चुकी कांग्रेस ने शनिवार को जिले की मतदाता सूची पर सवाल खड़े किए हैं। एडीएम कविता बाटला को 29 सीडियां सौंपकर कांग्रेस ने मतदाता सूची में गड़बड़ी से अवगत कराया। जिला कांग्रेस ने मतदाता सूची के अवलोकन एवं सुलभता को ध्यान मे रखते हुए लोकसभा एवं विधानसभावार सीडियां जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत की हैं। विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव निष्पक्ष रूप से कराने  के लिए गड़बडियों को दुरूस्त करने की मांग रखी है। ज्ञापन के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी के साथ नगर अध्यक्ष पंकज शुक्ला, आनंदबक्षी, वासुदेव शर्मा, आशीष त्रिपाठी, आनंद राजपूत, पप्पू यादव, जाकिर परवेज सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित रहे।

गड़बड़ी का ये नमूना पेश किया
सूची में गडबड़ी का उदाहरण देते हुए अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में एक ही स्थान पर तीन मतदाताओं के नाम अलग अलग मतदाता क्रमांक से प्रकाशित होने की जानकारी दी है। जिनमें 1207 राधाबाई पति रघुवीर का नाम पुन: 1057 क्रमांक में, मतदाता क्रमांक 402 सरोज उइके पति संतोष का नाम मतदाता क्रमांक 2 में तथा मतदाता क्रमांक 555 सविता पति संतोष का नाम पुन: 905 में प्रकाशित है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री तिवारी ने बताया कि यह लापरवाही प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बरती गई है।

निर्वाचन आयोग को भी शिकायत
जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी ने बताया कि राजनीतिक दलों को दी गई सूची में कई मतदाताओ के नाम एक से अधिक बार और एक से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में प्रकाशित किए गए हैं। उक्त अनियमितताओं से जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन के जरिए अवगत कराने के साथ ही जिला कंाग्रेस ने ज्ञापन की प्रतिलिपि राÓय निर्वाचन आयोग, प्रदेश कांग्रेस कमलनाथ को भी प्रेषित की है। 

निगम कर्मियों को बीएलओ पद से हटाएं
जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत ज्ञापन में कांग्रेस ने यह आपत्ति  भी दर्ज कराई है कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में नगर के अनेक मतदान केंद्रों में नगर निगम में कार्यरत कर्मचारी व सफाई दरोगाओं की बीएलओ के रूप में नियुक्ति की गई है। यह कर्मचारी नगर पालिक निगम के स्थायी कर्मचारी हैं और चूंकि नगर निगम भाजपा शासित है। आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के दबाब में इनके द्वारा मतदाता सूची में गड़बडिय़ां की जा रही है। कांग्रेस ने निगम के कर्मचारियों को मतदाता सूची के काम से हटाने की मांग रखी है। 

Created On :   29 July 2018 10:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story