भाजपा पर विपक्ष का हमला: रूपाणी के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा- भाजपा गुजरात में नहीं चला सकी सत्ता

September 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, गांधी। गुजरात मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को अचानक इस्‍तीफा देकर सबको चौंका दिया। हालांकि कहा जा रहा है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने उनसे इस्तीफा लिया है। दोपहर को राज्‍यपाल से मुलाकात कर रूपाणी ने अपना त्‍यागपत्र सौंपा। इसके बाद विपक्ष बीजेपी पर हमलावर हो गया है। 

 

रूपाणी के इस्तीफे को लेकर गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जी के इस्तीफे से अब यह साफ हो चुका है कि भाजपा, गुजरात में सरकार चलाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी से मौतें, लाशों के ढेर, शमशानों से आती भयावह तस्वीरों से पूरे विश्व में गुजरात की छवि खराब हुई है।

पटेल ने लिखा, लगातार बढ़ती महंगाई, व्यापारियों पर आए संकट, युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी, बंद होते उघोगों से राज्य के लोग परेशान हैं। दिल्ली के रिमोट कंट्रोल से चल रही गुजरात सरकार आखिर कब तक अपनी नाकामी छिपाती रहती ? गुजरात में वर्ष 2014 के बाद पहली बार मुख्यमंत्री को बदलने की नौबत हमारे आंदोलन के बाद आई थी और अब एक बार फिर जनता की भारी नाराजगी के बाद मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा है। लेकिन असली परिवर्तन अगले वर्ष चुनावों के बाद आएगा, जब जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगी। 

बता दें कि हार्दिक पटेल ने कहा कि बीजेपी सीएम को बदलकर बहाना बनाएगी। लोग काम न करने पर सवाल उठाएंगे तो कहेंगे कि सीएम नया है। लेकिन लोग समझदार है। उन्होंने उत्तराखंड में भी यही काम किया। कर्नाटक में भी यही किया और अब गुजरात में चुनाव से पहले सीएम को हटा दिया। हार्दिक पटेल ने कहा कि गुपचुप सरकार और नेताओं को बचाने का काम चल रहा था। सीएम ने कहा कि वह गुजरात का चेहरा नहीं है, पीएम चेहरा है। हार्दिक ने सवाल उठाया कि अगर पीएम राज्य का चेहरा हैं तो क्या यहां की जनता यहां से समस्याएं बताने पीएम के पास जाएगी?