comScore

जितिन के भाजपा में शामिल होने पर खड़गे बोले- जाने वाले जाते हैं, बिश्नोई ने कहा-कांग्रेस ने ऐसे नेता खो दिए जिन्होंने पार्टी को बहुत कुछ दिया

जितिन के भाजपा में शामिल होने पर खड़गे बोले- जाने वाले जाते हैं, बिश्नोई ने कहा-कांग्रेस ने ऐसे नेता खो दिए जिन्होंने पार्टी को बहुत कुछ दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, जितिन प्रसाद को कांग्रेस में सभी लोग सम्मान देते थे। उन्होंने अचानक अपना स्टैंड बदल दिया, ये बहुत दुख की बात है। हो सकता है 8-10 साल हमारे लिए ठीक न हों लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हम विचारधारा छोड़ें। ये नहीं होना चाहिए था। खड़गे ने कहा, जाने वाले जाते हैं, हम उन्हें रोक नहीं सकते। ये उनका फैसला था, उनका कांग्रेस में भविष्य भी था। 

वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह जितिन को एक अच्छे इंसान के रूप में जानते हैं। वह हमारी पार्टी के लिए एक प्रमुख ब्राह्मण चेहरा थे। उन्होंने मार्च-अप्रैल में बंगाल चुनावों के दौरान मेरे साथ काम किया था। वह हरियाली के लिए भाजपा में शामिल हुए होंगे।हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट किया, ''पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया और अब जितिन प्रसाद। कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका है क्योंकि हम उन नेताओं को खो रहे हैं जिन्होंने पार्टी को को काफी कुछ दिया और आगे भी दे सकते थे।

बता दें कि कल 9 जून को जितिन प्रसाद ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली थी। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सभी भाजपा नेताओं का धन्यवाद देता हूं। ये राजनीतिक जीवन का नया अध्याय शुरू हो रहा है। मेरा कांग्रेस से तीन पीढ़ियों का नाता है। ये अहम निर्णय विचार और मंथन के बाद लिया है। सवाल ये नहीं है कि मैं किस दल को छोड़कर आ रहा हूं। सवाल ये है कि किस दल में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं। कुछ सालों से महूसस किया है कि आज देश में असली मायने में कोई राजनीतिक दल है तो भाजपा है। राष्ट्रीय दल तो भाजपा है। मैंने 7-8 साल में अनुभव किया कि असल मायने में कोई संस्थागत राजनीतिक दल है, वो भारतीय जनता पार्टी है, बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए हैं।

कमेंट करें
B4y38