दैनिक भास्कर हिंदी:  ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान के परिवार से मिलने जा रही प्रियंका गांधी के काफिले की गाड़ी टकराई, फिर कार की विंड स्क्रीन साफ करते वीडियो वायरल

February 4th, 2021

 डिजिटल डेस्क ( यूपी)।  26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान जान गंवाने वाले किसान नवरीत सिंह के परिजनों को सांत्वना देने रामपुर जा रही कांग्रेस महासचिव की गाड़ी आपस में चल रहे काफिले की गाड़ी से टकरा गई। हालांकि, इस दौरान किसी के घायल होने या हताहत होने की कोई खबर नहीं है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से सुबह अपनी कार से रामपुर के लिए रवाना हुईं। वहीं, प्रियंका गांधी के काफिले में चल रही कारें हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में नेशनल हाईवे-9 फ्लाईओवर पर हादसे का शिकार हो गई।  

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि, प्रियंका के काफिले के पीछे चल रही गाड़ियां अचानक ब्रेक लगने से आपस में टकरा गईं। हालांकि, प्रियंका गांधी की कार को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। काफिले में शामिल लोगों का हाल जानने के बाद प्रियंका गांधी रामपुर पहुंच गईं।  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हादसे में मरने वाले युवक के परिवार से मिलने के लिए रामपुर गई हैं। 27 साल के नवरीत सिंह की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई थी।

ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान ...

गौरतलब है कि पिछले महीने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान नवरीत का ट्रैक्टर एक पुलिस बैरिकेड से टकरा गया था और उस हादसे में उसकी जान चली गई थी। इस हादसे के बाद दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो फुटेज भी जारी किया था जिसमें यह देखा गया था कि आईटीओ के पास पुलिस बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश में तेज रफ्तार से आ रहा एक ट्रैक्टर पलट जाता है और कुछ लोगों के ऊपर गिर जाता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि इस दुर्घटना के कारण ही उसकी मौत हुई थी।

यह घटना 26 जनवरी को उस समय घटित हुई, जब ट्रैक्टरों पर सवार सैकड़ों किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने के बाद नई दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में खूब उत्पात मचाया था। उग्र हो चुके किसानों को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू-गैस के गोले भी दागे। पुलिस उन्हें मध्य दिल्ली में इंडिया गेट और राजपथ की ओर बढ़ने से रोकने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़पें भी देखी गईं, क्योंकि किसानों के एक समूह ने दिल्ली पुलिस द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था को तोड़ने की कोशिश की।

 

खबरें और भी हैं...