comScore

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही डबल इंजन सरकार

November 04th, 2020 15:21 IST
बिहार विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले- पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही डबल इंजन सरकार

डिजिटल डेस्क, मधेपुरा। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के रण में उतरे कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं। बिहार के मधेपुरा पहुंचे राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सत्ता पक्ष के नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, बिहार की डबल इंजन सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है।

राहुल गांधी ने कहा, इन दोनों ने सिर्फ देश के अरबपत्तियों के लिए काम किया है। राहुल ने कहा, नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से वादा किया था, नया बिहार बनाऊंगा, बना क्या ? नहीं ये सब के सब जनता से झूठ बोल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा था कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, नहीं मिला। 

 राहुल गांधी ने बुधवार को मधेपुरा में चुनाव प्रचार के दौरान मोदी-नीतीश की जोड़ी को निशाने पर लेते हुए कहा, इन दोनों ने अरबपतियों को आजादी दी और किसानों तथा गरीबों को गुलाम बनाया। उन्होंने समाजवादी नेता शरद यादव को राजनीति का गुरु बताते हुए बहन सुभषिनी यादव को बिहारीगंज से जीताने की अपील की।

राहुल गांधी ने बुधवार को बिहारीगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बदलने को वादा किया था तथा प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन कोई भी वादा नहीं निभाया।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी पर चर्चा करते हुए कहा, कालाधन से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने नोटबंदी करने की बात कहीं थी, उस समय आप लाइन में खड़े थे, क्या कोई काला धन वाला लाइन में था? क्या कोई अरबपति लाइन में लगा था।

राहुल गांधी ने कहा, कि उस दौर में आपके पॉकेट से पैसा निकालकर बड़े उद्योगपतियों के कर्जे माफ कर दिए गए। उन्होंने कहा कि यहां के किसान मक्का और धान उपजाते हैं, लेकिन यहां लोगों को उचित मूल्य नहीं मिल पाता। यहां से बिचैलिए कम दाम में खरीदकर उसे पंजाब और हरियाणा में उंचे दाम पर बेच देते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि हमने किसान को आजाद किया कि वो अपना मक्का, धान देश में कहीं भी जाकर बेच सकते हैं। लेकिन किसान कैसे बेचेगा, बिहार में सड़क कहां है। उन्होंने तो अरबपतियों को आजादी दी और किसानों तथा गरीबों को गुलाम बनाया। राहुल गांधी ने कहा, नीतीश कुमार ने पिछले पांच साल में बिहार के लिए क्या किया? मैं यहां गारंटी देने आया हूं। मैं ये कहना चाहता हूं कि महागठबंधन की सरकार हर जाति, वर्ग और धर्म की सरकार होगी।

शरद यादव की बीमारी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उनकी राजनीति गरीबों की राजनीति है। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश में शरद यादव से उनकी मुलकात हुई थी। उन्होंने राजनीति के बारे में बहुत कुछ सिखाया, इस तरह से वे मेरे गुरु हैं। राहुल गांधी ने कहा कि शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव इस चुनाव में बिहारीगंज सीट से चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने लोगों से सुभाषिनी को जीताने की अपील की।

कमेंट करें
kzcbm