दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का तंज- मोदी ने जो कहा सो किया, श्मशान और कब्रिस्तान दोनों

April 17th, 2021

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना
  • कोरोनाकाल में बिगड़ती स्वस्थ्य व्यवस्था के लिए PM मोदी को जिम्मेदार बताया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस महामारी की वजह से बिगढ़ते हालातों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है? राहुल ने आरोप लगाया है कि देश में जो कुछ हो रहा है यह मोदी द्वारा मचाई गई तबाही है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, शमशान और कब्रिस्तान-जो कहा सो किया। 

राहुल गांधी ने कहा, कुछ अस्पतालों में बेड और वेंटिलेटर की कमी की रिपोर्ट के बाद से राहुल गांधी ने गुरुवार से सरकार पर हमला तेज कर दिया है। कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट में कहा, अस्पताल में कोई परीक्षण नहीं हो रहा है, कोई बिस्तर नहीं है, कोई वेंटिलेटर नहीं है, कोई ऑक्सीजन नहीं है, कोई टीका नहीं है, बस उत्सव का ढोंग है पीएम केयर्स?

बता दें कि देश में भयवाह होती कोरोना की स्थिति को लेकर चारों तरफ चिंता बढ़ती जा रही है। देशभर में रोजाना दो लाख से ज्यादा कोरोना केस आने लगे हैं। संक्रमण की स्थिति यह हो गई है कि अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहा है। ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ रहे हैं।  जानलेवा वायरस संक्रमितों को इतनी तेजी से लोगों को अपन चपेट में ले रहा है कि श्मशान में अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगी हुई है। ऐसे में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत ने पिछले 24 घंटों में 2,34,692 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा एकल-दिवसीय स्पाइक है। यह लगातार तीसरा दिन है जब देश में दो लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। भारत ने शुक्रवार को 2,17,353 मामले और गुरुवार को 2,00,739 नए मामले दर्ज किए हैं।

इसके अलावा पिछले 24 घंटों में नए कोविड-19 से 1,341 मौते हुई हैं, यह लगातार तीसरे दिन में एक हजार से अधिक मौते हुईं। इससे देश में कुल मृत्यु दर 1,75,649 हो गई हैं। इस बीच, शुक्रवार को दैनिक सक्रिय मामले बढ़कर 16,79,740 हो गए थे।


 

खबरें और भी हैं...