दैनिक भास्कर हिंदी: वैक्सीनेशन पर राहुल गांधी ने उठाया सवाल, कहा- जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है उन्हें भी लगाया जाए टीका

June 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल उठाया है। वैक्सीन के लिए केन्द्र सरकार ने रजिस्ट्रेशन सिस्टम अनिवार्य किया है। राहुल गांधी का कहना है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन काफी नहीं है। वैक्सीन सेंटर पर वॉक-इन करने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए। कोरोना से अपने जीवन का अधिकार उन लोगों को भी है, जिनके पास इंटरनेट नहीं है। 

 

बता दें कि कांग्रेस राहुल गांधी कोरोनावायरस और वैक्सीनेशन को लेकर लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा था, वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य- मैं ये कहता आ रहा हूं। वैक्सीन वितरण की निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की असमानता नीति ऐसे परिणाम ही देगी। वहीं,एक अन्य ट्वीट में लिखा, कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ सबसे मज़बूत सुरक्षा कवच सिर्फ़ वैक्सीन है। देश के जन-जन तक मुफ़्त टीकाकरण पहुंचाने के लिए आप भी आवाज़ उठाइये- केंद्र सरकार को जगाइये! हालांकि मोदी सरकार ने 21 जून से सभी के लिए वैक्सीन मुफ्त कर दी है। 

गौरतलब है कि कुछ समय पहले सर्वोच्च न्यायालय ने टीकाकरण से पहले कोविन ऐप पर अनिवार्य रूप से रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत पर सवाल उठाया था। न्यायालय ने कहा था कि नीति निर्माताओं को जमीनी हकीकत से वाकिफ होना चाहिए और डिजिटल इंडिया की वास्तविक स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए। न्यायालय ने कहा था, आपको देखना चाहिए कि देशभर में क्या हो रहा है। जमीनी हालात आपको पता होने चाहिए और उसी के मुताबिक नीति में बदलाव किए जाने चाहिए। यदि हमें यह करना ही था तो 15-20 दिन पहले करना चाहिए था। 

खबरें और भी हैं...