दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस विधायक ने सीएम शिवराज को कहा वैश्या, बोले- वोट के लिए अपनी आत्मा बेच दी

August 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, रीवा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लगातार समझाने के बावजूद कांग्रेस नेता हैं कि अपने बड़बोलेपन को सुधारना ही नहीं चाहते हैं। इसी बड़बोलेपन का असर गुजरात चुनाव पर भी पड़ा था, जहां जीत की उम्मीद के बीच कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था। अब ऐसा ही कुछ हाल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है। फिलहाल मध्य प्रदेश के रीवा जिले से कांग्रेस विधायक सुंदरलाल तिवारी के बोल बिगड़ गए हैं और उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को वैश्या कह दिया है।

सुंदरलाल तिवारी मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी के बेटे हैं। फिलहाल वे गुड़ सीट से कांग्रेस विधायक भी हैं। तिवारी ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह वोट हासिल करने के लिए नियमों को दरकिनार करते हुए घोषणाएं करते जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने पूछा कि वैश्या किसे कहते हैं। फिर खुद ही इसका जवाब देते हुए तिवारी बोले कि जो पैसे के लिए अपनी आत्मा बेच दे वो वैश्या है, इसी तरह सीएम शिवराज ने वोट हासिल करने के लिए अपनी आत्मा बेच दी है और वे किसी भी स्तर पर जा सकते हैं।

सुंदरलाल ने शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज वैश्या की तरह हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश के मुख्यमंत्री वैश्या के रूप में काम कर रहे हों उस प्रदेश का क्या होगा। तिवारी ने कहा, '14 सालों में उन्होंने कभी भी किसी का भी बिजली बिल माफ नहीं किया और अब चुनाव के नजदीक आते ही बिल माफ करने निकल पड़े। यह आदेश अपने आप में बताता है कि वोट के लिए किसी भी हद तक मुख्यमंत्री जा सकते हैं।'

व्यापमं पर सीएम शिवराज सिंह को घेरते हुए सुंदरलाल तिवारी ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। सुंदरलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री की सहमति के बिना इतना बड़ा घोटाला संभव ही नहीं है। व्यापमं मामले में अगर शिवराज सिंह को सजा नहीं होती है, तो ऐसा प्रतीत होगा जैसे मध्य प्रदेश में नियम कानून सिर्फ गरीबों के लिए ही बनाए गए हैं। 

खबरें और भी हैं...