दैनिक भास्कर हिंदी: केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए कांग्रेस विधायक और सांसद देंगे एक-एक माह का वेतन

August 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए महाराष्ट्र के सभी कांग्रेस विधायक अपना एक महीने का वेतन देंगे। विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील ने यह जानकारी दी  विखेपाटील ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील की है। इसके मद्देनजर महाराष्ट्र के सभी पार्टी विधायकों ने अपना एक माह का वेतन देने का फैसला लिया है। सभी विधायक अपना एक माह का वेतन पार्टी के पास जमा करेंगे। उन्होंने कहा कि केरल में आई प्राकृतिक आपदा भीषण है। इसलिए बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सभी को आगे आना चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार दोपहर एलान किया था कि देशभर में कांग्रेस के विधायक और सांसद अपनी एक महीने की सैलेरी बाढ़ प्रभावित केरल को दान करेंगे। इसके साथ ही एक स्पेशल रिलीफ कमिटी बनेगी जो जरुरी सामान को केरल तक पहुंचाने का काम करेगी।

 

[removed][removed]

 


रेलवे ने पुणे से भेजी पानी वाली ट्रेन 
केरल में आई भारी बाढ़ से वहां साफ पानी की किल्लत पैदा हो गई है। रेलवे ने महाराष्ट्र से 14.5 लाख लीटर पानी केरल भेजा है। इस संदर्भ में पुणे रेल मंडल प्रबंधक मिलिंद देऊस्कर ने बताया कि केरल की गंभीर समस्या को देखते हुए पुणे रेल मंडल ने तुरंत ही विशेष इंतजाम किए। पुणे स्थित कोचिंग साइडिंग में 14 टैंक वैगन पानी से भरे गए व रतलाम से 15 टैंक वैगन पानी पुणे लाया गया। इस प्रकार कुल 29 टैंक वैगनों से लदी पानी की विशेष ट्रेन शनिवार की शाम को पुणे से केरल के कयनकुलम जंक्शन के लिए रवाना कर दी गई। यह विशेष ट्रेन दौंड, वाडी, रेनुगुंटा होते हुए कयनकुलम पहुंचेगी। केरल सरकार इस पानी को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में वितरित करेगी। बता दें कि प्रत्येक टैंक में 50 हजार लीटर पानी भरा गया है। इस प्रकार कुल 14.5 लाख लीटर पानी केरल पहुंचाया गया है।