दैनिक भास्कर हिंदी: भोपाल: राहुल गांधी को पोस्टर में बताया शिवभक्त, भाजपा ने कहा सियासी हथकंडा

September 16th, 2018

हाईलाइट

  • राहुल गांधी के भोपल दौरे को सियासी नजर से महत्वपूर्ण माना जा रहा है
  • मुस्लिम तुष्टिकरण करने वाली पार्टी की छवि तोड़ने की कोशिश कर रही है कांग्रेस
  • राहुल गांधी भोपाल में 12 किलोमीटर लंबा रोड शो करने वाले हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले राहुल गांधी का दौरा राजनीतिक लिहाज से कांग्रेस के लिए अहम माना जा रहा है। सोमवार को राहुल गांधी भोपाल दौरे पर हैं और उसके पहले ही दौरे पर सियासी घमासान मच गया है। राहुल के आगमन के लिए जो पोस्टर लगाए गए हैं, उसमें उन्हें शिवभक्त बताया गया है। कांग्रेस के इस दांव को राजनैतिक नजरिए से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा। मध्यप्रदेश में हिंदू बहुसंख्यक होने के कारण राहुल गांधी को हिंदू धर्म का पालन करने वाले नेता के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है।

बता दें कि भाजपा विरोधी काफी समय से कांग्रेस को मुस्लिमों का तुष्टीकरण करने वाली पार्टी बताते रहे हैं। कांग्रेस अपनी इस छवि को तोड़ने की कोशिश में ही लगी हुई है। राहुल भोपाल में 12 किलोमीटर लंबा रोड शो करने वाले हैं। रोड शो के बाद राहुल गांधी करीब 15,000 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस भी राहुल गांधी के इस रोड शो को ऐतिहासिक बनाने की भरसक कोशिश में लगी हुई है। भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग हथकंडे अपनाकर भी जब वोट नहीं मिला तो कांग्रेस इस तरह वोट हासिल करना चाहती है।

सात जगहों पर होगा राहुल गांधी का स्वागत
ओझा ने बताया कि राहुल गांधी का यह करीब 12 किमी लंबा रोड शो लालघाटी सर्कल से शुरू होकर कलेक्टोरेट रोड, रॉयल मार्केट ब्रिज, पीर गेट, वीआईपी रोड सर्कल, पॉलिटेक्निक चौराहा, रोशनपुरा सर्कल, अपेक्स बैंक सर्कल, बोर्ड ऑफिस सर्कल और कस्तूरबा नगर सर्कल के रास्ते होते हुए भेल दशहरा मैदान पहुंचेगा। इस दौरान उनके लिए सात जगहों पर स्वागत केंद्र बने होंगे, जहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। राहुल गांधी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर पार्टी कार्यकर्ताओं से डेढ़ घंटे संवाद करेंगे। इस संवाद कार्यक्रम में ब्लॉक, जिला और प्रदेश स्तर के कार्यकर्ता, पार्षद और पार्टी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

 

खबरें और भी हैं...