दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल की सभा में राहुल गांधी बोले - कर्ज न चुकाने वाला किसान जेल नहीं जाएगा

April 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। आज यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लालपुर हवाई पट्टी पर आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए अपने चिर -परिचित अंदाज में प्रधानमंत्री पर तीखे प्रहार किए, उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत ही चौकीदार चोर है के जुमले से की। उनहोंने कहा कि इस समय जहां भी जाता हूं यह नया नारा चल रहा है। चौकीदार का शब्द आते ही लोग चोर बोलने लगते हैं। इसके बाद करीब 4 बार उन्होंने मंच से चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। चुनावी घोषणा पत्र में कही गई तमाम बातों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 5 करोड़ परिवारों के खातों में साल में 72 हजार रुपए जमा कराए जाएंगे।

मोदी ने सिर्फ खाते खुलवाए - पैसे कांग्रेस की सरकार देगी
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने तो सिर्फ बैंक में खाते खुलवाए थे किंतु उसमें पैसा कांग्रेस की सरकार देगी। 72हजार रुपए सालाना दिए जाने से देश के  5 करोड़ परिवारों के लगभग 25 करोड़ लोग इससे लाभांवित होंगे। सारे चौकीदार चोर नहीं हैं, किंतु खुद को देश का चौकीदार कहने वाले एक चौकीदार ने पांच सालों मेंं देश के हजारों करोड़ रुपए चुराए है, और इससे 15 अरबपतियों को लाभ पहुंचाया है। देश का करोंड़ों रुपए हड़पने वाले पूंजीपति जब जेल नहीं गए तो बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वाला किसान भी जेल नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार कानून लाएगी कि देश का कर्जदार किसान कर्ज न चुका पाने के कारण जेल नहीं जाएगा। शहडोल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह के समर्थन में सभा को संबोधित करने आए श्रीगांधी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी थे। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष करीब 3:15 बजे आप मंच पर पहुंचे और लगभग 35 मिनिट भाषण देने के पश्चात 4:10 पर शहडोल से सिहोरा के लिए रवाना हुए।

चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था
कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था में चार आईपीएस अधिकारी, सात एडिशनल एसपी समेत 50 राजपत्रित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी वहीं एसपीजी के अफसर अलग से तैनात रहे। सोमवार को दिनभर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। पुलिस सूत्रों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था में कुल 1088 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई  इसमें आईपीएस अधिकारियों से लेकर आरक्षक तक शामिल हैं। सुरक्षा में 15 टीआई, 61 एसआई, 50 एएसआई, 100 प्रधान आरक्षक, 784 आरक्षक की तैनाती की गई। इसके अलावा 104 महिला आरक्षक भी तैनात थे। राहुल गांधी ने यहां लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमिला सिंह के समर्थन में सभा को संबोधित किया।