दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, सीएम रमन के खिलाफ अटलजी की भतीजी

October 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें कि कांग्रेस ने इससे पहले 12 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किये थे।

लिस्ट के मुताबिक खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, डोंगरगढ़ (एससी) से भुनेश्वर सिंह बघेल, राजनांदगांव से करुणा शुक्ला, डोंगरगढ़ से दलेश्वर साहू, खुज्जी से चन्नी साहू और मोहला मानपुर (एसटी) से इंदर शाह मंडावी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। 2013 में जीत हासिल करने वाले दो विधायकों का  पत्ता इस बार काट दिया गया है। खुज्जी से जीते भोलाराम साहू और मोहला मानपुर से विधायक तेजकुंवर नेताम का नाम इस लिस्ट में नहीं है।  भोलाराम साहू की जगह चन्नी साहू और गिरवर जंघेल की जगह इंदर शाह मंडावी को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बस्तर सिटी से लखेश्वर बघेल, जगदलपुर सिटी से रेख चंद जैन, चित्रकोट सिटी से दीपक कुमार बैज और दंतेवाड़ा सीट से देवती कर्मा के नाम को फाइनल किया था। इनके अलावा अंतागढ़ सीट से अनूप नाग, भानूप्रतापपुर सीट से मनोज सिंह मंडावी, कांकेर सीट से शिशुपाल सोरी, केशकाल सीट से संतराम नेताम, कोंडागांव सीट से मोहन लाल मरकाम, नारायणपुर सीट से चंदन कश्यप, बीजापुर सीट से विक्रम शाह मंडावी और कोंटा सीट से कवासी लखमा को चुना था।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों 12 नवंबर और 20 नवंबर में चुनाव होंगे। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर की 12 सीट समेत कुल 18 सीटों पर मतदान किया जाएगा। दूसरे चरण के तहत 72 सीटों पर मतदान होंगे। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें है। विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 11 दिसंबर को आएगा।

खबरें और भी हैं...