छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Congress releases first list of candidates for Chhattisgarh assembly elections 2018
छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
छत्तीसगढ़ चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 12 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के अनुसार नक्सल प्रभावित जगदलपुर और दंतेवाड़ा से कांग्रेस आलाकमान ने क्रमशः रेखचंद जैन और देवती कर्मा को टिकट दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मुकुल वासनिक ने कांग्रेस उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस लिस्ट में बस्‍तर क्षेत्र की और नक्‍सल प्रभावित इलाकों की सीटों की संख्‍या अधिक है।

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बस्तर सिटी से लखेश्वर बघेल, जगदलपुर सिटी से रेख चंद जैन, चित्रकोट सिटी से दीपक कुमार बैज और दंतेवाड़ा सीट से देवती कर्मा के नाम को फाइनल किया है। इनके अलावा अंतागढ़ सीट से अनूप नाग, भानूप्रतापपुर सीट से मनोज सिंह मंडावी, कांकेर सीट से शिशुपाल सोरी, केशकाल सीट से संतराम नेताम, कोंडागांव सीट से मोहन लाल मरकाम, नारायणपुर सीट से चंदन कश्यप, बीजापुर सीट से विक्रम शाह मंडावी और कोंटा सीट से कवासी लखमा का चुना है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों 12 नवंबर और 20 नवंबर में चुनाव होंगे। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर की 12 सीट समेत कुल 18 सीटों पर मतदान किया जाएगा। दूसरे चरण के तहत 72 सीटों पर मतदान होंगे। प्रदेश में विधानसभा की कुल 90 सीटें है। विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 11 दिसंबर को आएगा।

जल्द घोषित होगी बीजेपी की पहली लिस्ट
वहीं अगर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की कोई भी लिस्ट जारी नहीं की है। उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम रमन सिंह नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में तय नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा। यही पैनल और सर्वे रिपोर्ट के आधार पर पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा करेगी।"

 

Created On :   18 Oct 2018 1:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story