comScore

कांग्रेस पूरा करेगी गरीबों का सपना, सब के खातों में डाले जाएंगे पैसे : राहुल गांधी

कांग्रेस पूरा करेगी गरीबों का सपना, सब के खातों में डाले जाएंगे पैसे : राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, दमोह। लोकसभा के चुनावी प्रचार की कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दमोह के पथरिया तहसील मुख्यालय में एक रैली को संबोधित किया। यहां राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने सभी के खातों में 15 लाख आने की बात कही थी, लेकिन किसी खाते में एक रुपया भी नहीं आया। मोदी के इस वादे से लोगों के मन में एक सपना आया, जिसे कांग्रेस अपनी न्याय योजना से पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का पैसा बुंदेलखंड के गरीबों के खाते में डालना है और इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। न्याय योजना से मिला पैसा अर्थव्यवस्था को वैसे ही गति देगा जैसे ट्रक में डीजल डालने से गति मिलती है।

प्रधानमंत्री का चेहरा छोटा हो गया है-
राहुल ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज नरेन्द्र मोदी का भाषणों में चेहरा देखो। चेहरा उतरा हुआ है और छोटा हो गया है, रोजगार, गरीबी, किसानों के मुद्दे उनके भाषणों से गायब है, जिससे स्थिति समझी जा सकती है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस का प्रत्याशी जीता तो बुंदेलखंड और आपके क्षेत्र का विकास सीधा दिल्ली से होगा। इसके साथ ही उन्होने प्रधानमंत्री को तानाशाह बताया है। उन्होंने कहा कि जुमलेबाजी बहुत हो चुकी है, अब जनता की बारी है। सरकार आयी तो सभी को योजनाओं का लाभ मिलेगा।

चौकीदार चोर है के नारे-
कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने मंच से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए और बाद में अपने भाषण में राहुल गांधी ने खुद भी चौकीदार.. कहा, जिससे कार्यकर्ताओं और मौजूद लोगों ने चोर है.. का नारा लगाया, जिस पर उनके द्वारा चुटकी लेते हुए कहा कि लोग ऐसा बोलते हैं और जब नरेन्द्र मोदी को बुरा लगता है तो वह शिकायत लेकर चुनाव आयोग के पास चले जाते हैं।

बड़ी संख्या में मौजूद रहे कार्यकर्ता व आमजन-
आम सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, पदाधिकारियों के साथ-साथ आमजन भी मौजूद रहे। आम सभा में दूर-दूर से लोग पहुंचे थे।

कमेंट करें
UaBbg
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।