comScore

राज्य में 10 ऑक्सीजन प्लांट व 35 अस्पतालों में दिए कनेक्शन 

राज्य में 10 ऑक्सीजन प्लांट व 35 अस्पतालों में दिए कनेक्शन 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोरानाकाल में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए महावितरण ने आॅक्सीजन प्लांट व काेविड अस्पतालों को 48 घंटे में बिजली कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। राज्य में अभी तक 10 आॅक्सीजन प्लांट व 35 कोविड अस्पतालों को 48 घंटे की समय सीमा में नए कनेक्शन दिए गए हैं। इसके लिए महावितरण स्टाफ युद्ध स्तर पर काम कर रहा है।  

भारी मांग है शहर में
कोरोना रोगियों के लिए ऑक्सीजन की भारी मांग है। आॅक्सीजन के निर्माण के लिए प्लांट भी तेजी से लगाए जा रहे हैं। प्लांट व कोविड अस्पतालों के लिए नए बिजली कनेक्शन व बिजली का लोड बढ़ाने की मांग लगातार हो रही है। ऑक्सीजन प्लांट व कोविड अस्पतालों को मांग के अनुरूप नए कनेक्शन व बिजली का लोड बढ़ाकर दिया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री डा. नितीन राऊत आॅक्सीजन प्लांट व कोविड अस्पतालों को तुरंत बिजली आपूर्ति करने के निर्देश दे चुके हैं। महावितरण के अध्यक्ष व प्रबंध संचालक विजय सिंघल ने इसके लिए युद्ध स्तर पर काम करने के निर्देश स्टाफ को दिए हैं। 

लोड बढ़ाया गया
पिछले एक महीने में 10 ऑक्सीजन को नए कनेक्शन व बिजली का लोड बढ़ाकर दिया गया है।  14 हजार केवीए की क्षमता से अधिक विद्युत भार कार्यान्वित किया गया है।  हालांकि इसमें नागपुर का एक भी प्लांट शामिल नहीं है। राज्य के 35 अस्पतालों में नागपुर के 2 कोविड अस्पतालों को 48 घंटे में नए कनेक्शन दिए गए हैं।

कमेंट करें
u9dWy