Coronavirus: बिहार के मिथिलांचल में भी फैला कोरोना, संक्रमितों की संख्या 345 हुई

Corona also spread in Mithilanchal of Bihar, number of infected reached 345 (Lead-2)
Coronavirus: बिहार के मिथिलांचल में भी फैला कोरोना, संक्रमितों की संख्या 345 हुई
Coronavirus: बिहार के मिथिलांचल में भी फैला कोरोना, संक्रमितों की संख्या 345 हुई

डिजिटल डेस्क, पटना, 27 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार में कोरोना संक्रमण से नए क्षेत्र प्रभावित होने लगे हैं। इस बीच, सोमवार को 68 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 345 तक पहुंच गई है। इसके साथ ही कोरोना प्रभावित जिलों की सूची में मिथिलांचल के तीन जिले-मधुबनी, दरभंगा और पूर्णिया भी जुड़ गए हैं।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सोमवार की शाम तक आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में 68 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 345 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पॉजिटिव पाए गए लोगों में मुंगेर के 22, पटना के छह, रोहतास के 16, नवादा, दरभंगा, पूर्णिया और सारण के एक-एक, औरंगाबाद के पांच, भोजपुर के सात, लखीसराय के तीन तथा मधुबनी के पांच लोग शामिल हैं।

उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है, जबकि 56 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह तक राज्य में 18,369 नमूनों की जांच की जा चुकी है। बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से प्रभावित 25 जिलों में सबसे अधिक 90 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं, जबकि पटना में 39 व नालंदा में 34 और सीवान में 30 मामले प्रकाश में आए हैं।

इसके अलावा बक्सर में 25, बेगूसराय में नौ, कैमूर में 14, रोहतास में 31, गया में छह, भागलपुर में पांच, गोपालगंज में 12 ,नवादा में चार, सारण में चार, पूर्वी चंपारण में पांच, औरंगाबाद में सात, भोजपुर में नौ, लखीसराय में चार, मधुबनी में पांच, बांका व वैशाली में दो-दो, अरवल में चार तथा दरभंगा, पूर्णिया, मधेपुरा एवं जहानाबाद में एक-एक मामला सामने आया है।

 

Created On :   27 April 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story