पुणे में कोरोना बाधित मृतकों की संख्या 21 तक पहुंची

Corona disrupted death toll in Pune reaches 21
पुणे में कोरोना बाधित मृतकों की संख्या 21 तक पहुंची
पुणे में कोरोना बाधित मृतकों की संख्या 21 तक पहुंची

डिजिटल डेस्क, पुणे ।  पुणे में गुरूवार को तीन कोरोना बाधित मरीजों की मौत हुई। उनमें एक बारामती का और दो पुणे के निवासी थे। जिले में कोरोना बाधित मृतकों की संख्या 21 हुई है। जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को एक ही दिन शहर में विविध अस्पतालों में दस मरीजों की मौत हुई थी। गुरूवार को बारामती के एक और पुणे के दो मरीजों की मौत हुई। बारामती का मरीज सब्जियां बेचने का व्यवसाय करता था। उसके परिवार के बेटे, बहू और पोतियों को भी कोरोना का संक्रमण हुआ है। जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 204 तक पहुंच चुका है। कुल 204 कोरोना संक्रमिताें में शहर के 168, पिंपरी चिंचवड़ के 22 तथा ग्रामीण क्षेत्र के 14 मरीज शामिल हैं। मुंबई के बाद पुणे में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिस कारण चिंता का माहौल बना हुआ है। 

राज्य के पांच बड़े जिलों में लॉक डाउन ,नए कैदियों को प्रवेश नहीं 
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जेल प्रशासन ने राज्य के येरवड़ा, अर्थर रोड, भायखला, ठाणे तथा कल्याण इन पांच बड़े जिलों में लॉकडाउन जारी किया है। इसलिए कोई भी नया कैदी इन जेलों में नहीं भेजा जा सकता। गुरुवार को जेल प्रशासन के प्रमुख अतिरिक्त महानिदेशक सुनील रामानंद ने इस संदर्भ के आदेश जारी किए।  बता दें कि कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सात साल से कम सजा होनेवाले कैदियों को अस्थायी तौर पर जमानत पर रिहा करने के आदेश न्यायालय ने दिए थे जिसके अनुसार राज्य के विविध जिलों से करीबन 3 हजार से अधिक कैदियों को छोड़ा गया है।

जेल के भीतर भी जरूरी एहतियात बरती जा रही है लेकिन मौजूदा स्थिति में राज्य में कोराेना के मरीज हर दिन बढ़ रहे है। यह देखते हुए जेल प्रशासन ने पांच बड़े जिलों में लॉक डाउन जारी किया है। इसके तहत बाहर का कोई कैदी इन जिलों में नहीं लाया जा सकता अथवा इन जिलों के कैदियों को दूसरे जिलों में नहीं भेजा जा सकता। इसलिए अगर किसी कैदियों को जेल में रखना हो तो पुलिस नजदीक के जेल मे रखे। इन पांच जिलो के कर्मियों की संख्या भी कम की जाएगी। 


 


 
 

Created On :   9 April 2020 2:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story