कोरोना का असर : बिना यात्री जबलपुर रवाना हुई ‘एंबुलेंस’, बर्थ खाली

Corona effect: Ambulance left for Jabalpur without passenger, berth empty
कोरोना का असर : बिना यात्री जबलपुर रवाना हुई ‘एंबुलेंस’, बर्थ खाली
कोरोना का असर : बिना यात्री जबलपुर रवाना हुई ‘एंबुलेंस’, बर्थ खाली

 डिजिटल डेस्क, नागपुर।  यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण समझी जाने वाली नागपुर-जबलपुर-नागपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस 26 अक्टूबर से शुरू हुई,  लेकिन पहली फेरी में न के बराबर यात्री रहे। जबलपुर से मंगलवार सुबह नागपुर पहुंची ट्रेन क्रमांक 02160 जबलपुर-नागपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में केवल 50 यात्री थे। वहीं, यहां से रात को जबलपुर के लिए निकलने वाली गाड़ी नंबर 02159 नागपुर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस को यात्री ही नहीं मिल सके। पूरी गाड़ी में 13 सौ से ज्यादा बर्थ हैं। 

इस गाड़ी को ‘एंबुलेंस’ गाड़ी के नाम से भी जाना जाता है। लॉकडाउन के पहले जबलपुर से यह गाड़ी रात में निकलकर सुबह 6.35 बजे नागपुर में पहुंचती थी। वहीं, नागपुर से जबलपुर के लिए जाने वाली गाड़ी रात 9.30 बजे निकलती थी। ऐसे में नागपुर में इलाज के लिए आने वाले ज्यादातर मरीज इसी गाड़ी से आते रहे हैं। कोरोना लॉकडाउन के कारण परिचालन बंद हो गया। 26 अक्टूबर से यह गाड़ी फिर चलाई जा रही है। इसे ज्यादा प्रतिसाद मिलने की अपेक्षा की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।  

नागपुर से पहली फेरी में ऐसी रही स्थिति
मंगलवार की रात जबलपुर के लिए जाने वाली ट्रेन नंबर 02159 नागपुर-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एसी-1 में 24 बर्थ, एसी-2 में 100 बर्थ, एसी-3 में 271 बर्थ, स्लीपर में 588 बर्थ और जनरल में लगभग 330 बर्थ खाली रही। 
 

Created On :   28 Oct 2020 6:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story