मध्यप्रदेश में कोरोना: अब राज्य के सभी शहरों में संडे को लॉकडाउन, छिंदवाड़ा में कल से 7 दिन तक टोटल लॉकडाउन

Corona in Madhya Pradesh: now Sunday lockdown in all cities of the state
मध्यप्रदेश में कोरोना: अब राज्य के सभी शहरों में संडे को लॉकडाउन, छिंदवाड़ा में कल से 7 दिन तक टोटल लॉकडाउन
मध्यप्रदेश में कोरोना: अब राज्य के सभी शहरों में संडे को लॉकडाउन, छिंदवाड़ा में कल से 7 दिन तक टोटल लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है। मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में शिवराज सरकार ने राज्य के सभी शहरों में अब हर रविवार को टोटल लॉकडाउन का फैसला लिया है। 

यह फैसला बुधवार शाम को सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आपात बैठक में चर्चा के बाद लिया। इसमें स्वास्थ्य अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और प्रमुख सचिव गृह राजेश राजौरा भी मौजूद थे। प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में 8 अप्रैल से अगले आदेश तक रोजाना रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। वहीं खंडवा में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद कलेक्टर ने निर्णय लिया है कि शहर में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

सरकारी दफ्तर सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे
जारी आदेश में बताया गया कि सभी सरकारी दफ्तर अगले तीन महीने तक सप्ताह में केवल पांच दिन ही खुलेंगे। इनकी टाइमिंग सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रहेगी। शनिवार और रविवार दफ्तर पूरी तरह बंद रहेंगे। वहीं छिंदवाड़ा जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से अगले 7 दिन तक टोटल लॉकडाउन रहेगा।

अब तक 3,18,014 संक्रमित और 4 हजार से ज्यादा मौतें
बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,043 नए मरीज मिले हैं और 2,126 रिकवरी और 13 मौतें दर्ज की गई। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में अब तक 3,18,014 कोरोना मरीज सामने आएं हैं इनमें से 2,87,869 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं वर्तमान में 26,059 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा प्रदेश में अब तक कोरोना के कारण 4,086 लोगों की मौत हो चुकी है। 

कोरोना ने दो जजों की जान ली
प्रदेश में बुधवार को कोरोना ने दो जजों की जान ली। जबलपुर हाईकोर्ट के एक रिटायर्ड जस्टिस की बुधवार दोपहर को कोरोना से मौत हो गई। वे हिमाचल जस्टिस भी रह चुके हैं। इधर, सतना में कोरोना से 52 साल के अपर सत्र न्यायाधीश की मौत हो गई। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पत्नी बीमार है।

इंदौर में 24 घंटे में 866 केस आए
एक दिन में भोपाल में 618, इंदौर में 866 और पूरे प्रदेश में 4043 पॉजिटिव मिलने के बाद से 13 शहरों में लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी है। भोपाल-इंदौर समेत 13 शहरों में भी वीकेंड लॉकडाउन लगाया जा सकता है, लेकिन इस पर फैसला एक-दो दिन में लिया जाएगा। यहां रविवार को पहले से ही लॉकडाउन घोषित है। इधर, कलेक्टर ने बुधवार रात से शाजापुर में 58 घंटे का लॉकडाउन लगाने का आदेश दे दिया है। उधर, कटनी में नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। वहीं, उमरिया जिले में संडे लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने इसका फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी पर छोड़ दिया है।

भोपाल में मंगलवार को 618 तो प्रदेश में 4043 नए पॉजिटिव मिले। यहां एलएन अस्‍पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है। यहां कोविड मरीजों का नि:शुल्‍क इलाज होगा। पीपुल्‍स हास्पि‍टल में कोविड मरीजों के नि:शुल्‍क इलाज के लिए 300 बेड रिजर्व करा दिए गए हैं। भोपाल में अब तक कोरोना से 640 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 54637 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 49438 ठीक हो चुके हैं। अभी भोपाल में करीब 4800 एक्टिव केस हैं।

Created On :   7 April 2021 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story